"स्वतंत्रता का मतलब सिर्फ एक दिन तिरंगा फहराना नहीं", राजद नेता ने कहा- जिन मूल्यों के लिए हमें आजादी मिली, वे...

Thursday, Aug 15, 2024-05:29 PM (IST)

दिल्ली/पटना: राजद नेता मनोज कुमार झा ने गुरुवार को 78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता का मतलब सिर्फ एक दिन तिरंगा फहराना नहीं है। जिन मूल्यों के लिए हमें स्वतंत्रता मिली, चाहे वह सम्मान हो या न्याय, वे आज भी कई मील दूर हैं।

मनोज कुमार झा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विकसित भारत की अवधारणा के बारे में बात की और इससे मुझे बहुत खुशी हुई, लेकिन दुख हुआ कि 11वीं बार भी प्रधानमंत्री चुनावी भाषण और लाल किले की प्राचीर के भाषण के बीच का अंतर नहीं समझ पाए। इस अंतर को समझना होगा।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले पर लगातार 11वीं बार तिरंगा फहराया। उन्होंने 78 वें स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले की प्राचीर से अपने संबोधन में पिछले 10 वर्षों के दौरान उठाए गए कदमों तथा प्रमुख योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने ‘यथास्थिति’ वाली मानसिकता को खत्म किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘यह देश आजादी के बाद उन परिस्थितियों में दशकों तक रहा, जब यह कहा जाता था कि होता है, चलता है… देश में यथास्थिति का एक माहौल बन गया था… लोग कहते थे कि कुछ होने वाला नहीं है. हमें इस मानसिकता को तोड़ना था और हमने तोड़ा.’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static