बिहार में दिसंबर तक शत-प्रतिशत पूरा होगा कोरोना टीका का पहला डोजः स्वास्थ्य मंत्री

10/29/2021 10:03:55 AM

पटनाः बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को कहा कि सरकार प्रदेश में शत-प्रतिशत लोगों को कोरोना टीका का पहला डोज देने के लक्ष्य को दिसंबर में अवश्य हासिल कर लेगी।

मंगल पांडेय ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया की अध्यक्षता में राज्य के मंत्रियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार, सुद्दढ़ीकरण और टीकाकरण को लेकर विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। बैठक में दिसंबर तक कोरोना टीका का पहला डोज का सौ फीसदी पूर्ण करने और दूसरा डोज का प्रतिशत बढ़ाने का निर्णय लिया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इसके लिए स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा डोर-टू-डोर जा कर दूसरे डोज से वंचित लोगों का सर्वे किया जा रहा है। बिहार में पहला डोज से छूटे और दूसरा डोज नहीं लेने वालों के लिए मतदाता सूची के आधार पर सर्वे का काम पूर्व से चल रहा है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष मेगा अभियान चला कर कोरोना टीकाकरण की संख्या भी बढ़ायी जा रही है।

पांडेय ने कहा कि बैठक में कोरोना की संभावित अगली लहर को देखते हुए पिछले साल की तरह राज्यों को सतर्क रहने को कहा गया है। बैठक में कहा गया कि आने वाले त्योहार, वैवाहिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य समारोहों सहित धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल और बाजारों में सावधानी बरतने पर भी विशेष जोर दिया जाय, ताकि लोग संक्रमण से बच सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static