पारिवारिक दलों का हमेशा अस्तित्व में रहना असंभव, ऐसी पाटिर्यों का कोई भविष्य नहींः CM नीतीश

11/27/2021 2:02:17 PM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि पारिवारिक दलों का कोई भविष्य नहीं है और ऐसी राजनीतिक पाटिर्यों का हमेशा अस्तित्व में रहना असंभव होगा।

नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ज्ञान भवन में आयोजित नशामुक्ति दिवस कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के पारिवारिक दलों से देश को काफी नुकसान हुआ है से संबंधित वक्तव्य के संबंध में पूछे जाने पर कहा, ‘‘यह सच है कि कुछ पार्टियां पूरी तरह से पारिवारिक ही रही हैं। हालांकि ऐसी पाटिर्यों का कोई मतलब नहीं है और वे अर्थहीन हैं।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह एक चलन बन गया है कि ऐसे पारिवारिक दलों के नेता अपने राजनीतिक संगठनों में अपने बच्चों और रिश्तेदारों को प्रमुख स्थान देते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक क्षेत्र में इस तरह की बातें नहीं होनी चाहिए। हर नेता को अपने बच्चों और रिश्तेदारों को पार्टी में बढ़ावा देने से बचना चाहिए। नीतीश कुमार ने कहा कि ऐसी पारिवारिक पाटिर्यों के बच्चे और रिश्तेदार भले ही दल में स्थान पाकर कुछ समय के लिए बने रहें लेकिन इसका कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे दल का सर्वाइवल संभव नहीं होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static