रोहतासः विशेष अभियान के दौरान अवैध बालू लदे 67 वाहन जब्त, 13 धंधेबाज गिरफ्तार

5/22/2021 11:14:36 AM

डेहरी ऑन सोनः बिहार में रोहतास जिले में अवैध बालू के खनन के विरुद्ध चलाए गए अभियान में पुलिस ने अवैध बालू लदे 67 वाहनों को जब्त कर 13 धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। 

पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बताया कि जिले में अवैध बालू के खनन, परिवहन एवं बिक्री के विरुद्ध गुरुवार देर रात से शुक्रवार अहले सुबह तक विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्रों में चलाए गए अभियान में अवैध बालू लदे 67 वाहनों को जब्त कर 13 धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में अवैध बालू खनन परिवहन और बिक्री के विरूद्ध पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि जिले के सभी बालू घाटों के रास्ते मशीनों से काटकर बंद कर दिए गए हैं फिर भी कुछ जगहों पर अलग से रास्ता बना कर बालू के खनन किया जाने की शिकायत पर कार्रवाई की जा रही है।

भारती ने बताया कि एक मई से जिले के किसी भी घाट से बंदोबस्त लिए कंपनी द्वारा खनन नहीं किया जा रहा है। किसी को भी इसकी खनन, परिवहन और बिक्री का अधिकार नहीं है। खनन, बिक्री एवं भंडारण पर पूर्णत प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद सोन नदी से कई बालू घाटों से अवैध खनन की शिकायतें मिल रही है, जो अपराध है। सभी थानाध्यक्षों को बालू माफियाओं को चिन्हित करने और उन पर आर्थिक अपराध के तहत मामला दर्ज करने का निर्देश दिया है। हर हाल में अवैध खनन और बिक्री पर रोक रहेगी और इसमें शामिल लोगों पर विधि सम्मत कार्रवाई होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static