औरंगाबाद में भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद, सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी में थे नक्सली

6/25/2022 3:04:10 PM

औरंगाबादः बिहार के नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में नक्सली गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए जिला पुलिस और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 205 कोबरा बटालियन की ओर से चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत भारी मात्रा में हथियार और गोली-बारूद बरामद किया गया है।

पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र एवं कोबरा बटालियन 205 के कमांडेंट कैलाश ने शनिवार को बताया कि जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के लंगुराही-पचरुखिया जंगल में नक्सलियों के कई ठिकानों पर छापेमारी के दौरान हथियार, गोली तथा अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों पर हमला करने की तैयारी की जा रही थी, जिसे छापेमारी से उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया गया। हालांकि इस दौरान पुलिस की भनक लगते ही नक्सली मौके से फरार हो गए।

मिश्र ने बताया कि नक्सलियों के ठिकाने से 01 एसएलआर, 257 कारतूस , 01 बोल्ट एक्शन राइफल, 03 एसएलआर मैगजीन, बोल्ट एक्शन मैगजीन 01, 01 पिस्टल, 01 देसी बंदूक, 02 एमुनेशन पाउच, दवा, नक्सल सामग्री, एक प्रेशर आइइडी, तीन कमांड सीरिज आइइडी, इलेक्ट्रिक वायर समेत अन्य सामग्री बरामद किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static