हृदयानंद यादव ने दी थी लालू की बेटी हेमा यादव को जमीन, जानिए लालू परिवार से क्या है इनका कनेक्शन

5/21/2022 5:33:08 PM

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू यादव के 17 ठिकानों पर शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने छापेमारी की। छापेमारी के बाद कई नए तथ्य सामने आए हैं। इसी बीच अब एक और बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, जांच को दौरान पता चला है कि लालू यादव के रिश्तेदार हृदयानंद यादव ने उनकी बेटी हेमा यादव को जमीन दी। वहीं अब सीबीआई ने हेमा को भी अभियुक्त बनाया है।

बता दें कि ईटवा गांव में पांच घंटे की छापेमारी के दौरान सीबीआई को रेलवे के कर्मी हृदयानंद यादव से जुड़े दस्तावेज, बैंक पासबुक समेत जमीन के कई कागजात मिले। इसके बाद सीबीआई ने एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें हेमा यादव को भी अभियुक्त बनाया है। उधर, हृदयानंद यादव के बड़े भाई देवेंद्र यादव ने पूछताछ के दौरान बताया कि लालू प्रसाद की बेटी हेमा यादव को भावनात्मक बहन मानते हैं। इसलिए हृदयानंद यादव ने जमीन गिफ्ट किया है।

हालांकि, जांच टीम के सूत्रों का कहना है कि पूछताछ के बाद रेलवे भर्ती बोर्ड में हुए फर्जीवाड़े पर बड़ा खुलासा हो सकता है। बताया जाता है कि जब लालू यादव रेल मंत्री थे तो उनके कई रिश्तेदारों को रेलवे में नौकरी मिली थी। इनमें हृदयानंद यादव भी शामिल थे, जो अभी भी रेलवे में नौकरी करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static