बकरीद में सार्वजनिक स्थानों पर न हो बकरों की कुर्बानी: गिरिराज सिंह

Monday, Jun 17, 2024-03:00 AM (IST)

Patna News: केंद्रीय कपड़ा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने आज कहा कि बकरीद के अवसर पर सार्वजनिक स्थानों पर बकरों की कुर्बानी नहीं दी जानी चाहिए।सिंह ने रविवार को यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि बकरीद पर्व के अवसर पर मुसलमानों द्वारा बकरे की कुर्बानी देने की प्रथा रही है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उनके लोकसभा क्षेत्र बेगूसराय सहित देश भर के सभी जिला प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक स्थानों पर बकरों की कुर्बानी नहीं दी जाए।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बकरीद का त्योहार सांप्रदायिक सौहार्द और सामाजिक सद्भाव के साथ मनाया जा सके, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को हरसंभव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने कहा कि शांति और व्यवस्था बनाए रखना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

 सिंह ने कहा कि कपड़ा मंत्रालय में बड़े पैमाने पर रोजगार उपलब्ध कराने की अपार संभावनाएं हैं और यह सीधे तौर पर किसानों की स्थिति में सुधार से भी जुड़ा है। उन्होंने कहा कि कपड़ा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी राज्य में कपड़ा क्षेत्र की अपार संभावनाओं का आकलन करने के लिए उनके साथ बिहार आए हैं। उन्होंने कहा कि वह बिहार और पूरे देश में कपड़ा क्षेत्र में रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static