अच्छी पहलः कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए शू पॉलिश कर रहे जनरल मैनेजर विशाल जीत

11/4/2022 6:04:37 PM

पटना (अभिषेक कुमार सिंह): जरूरतमंदो की मदद के लिए अक्सर समाज के कुछ लोग सामने आते हैं और उनकी मदद करते हैं। लेकिन पटना के एक शख्स का मदद करने का तरीका कुछ अलग है। बिहार के समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित संस्था सक्षम में जनरल मैनेजर के पद पर काम करने वाले विशाल जीत सिंह जूता पॉलिश कर कैंसर पीड़ितों के लिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं। 

PunjabKesari

मां से मिली थी प्रेरणाः विशाल
पंजाब केसरी से बातचीत के दौरान विशाल जीत कहते हैं कि इसकी प्रेरणा उन्हें अपनी मां से मिली थी कि किसी की मौत अभाव में न हो। विशाल डेढ़ सालों से कैंसर पीड़ितों के इलाज के लिए अपनी सैलरी के पैसे से मदद करते हैं लेकिन पिछले 4 महीनों से लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जूते पॉलिश कर पैसे इकट्ठा कर रहे हैं। ताकि लोगों को यह न लगे कि उन्होंने मुफ्त में पैसे दिए हैं। 

PunjabKesari

पटना के लोगों के लिए बने प्रेरणादायक 
विशाल अपने व्यस्तम जीवन से छुट्टी के दिनों में घूम घूम कर सरकारी कार्यालय के कैंपस में शू पॉलिश के लिए बैठते हैं और लोगों के जूते पॉलिश करते हैं। उसके बदले उन्हें जो भी पैसे मिलते हैं उसको वो कैंसर रिलीफ फंड में भेजते हैं। इस काम में शर्म के सवाल पर विशाल कहते हैं जब किसी काम को करने में इंसान की जान बच जाए उस काम को करने में शर्म कैसी। विशाल का यह काम पटना के लोगों के लिए प्रेरणादायक बना हुआ है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static