राजगीर में बने जिप लाइन पर महिला पर्यटक की अटकी सांसें, बाल-बाल बची जान, अधिकारियों ने कही ये बात

4/1/2022 10:58:39 AM

पटनाः अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल राजगीर के नेचर सफारी में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। बीते मंगलवार को नेचर सफारी में बनी जिप लाइन में एक महिला पर्यटक रेसिंग कर रही थी। उसी दौरान जीप लाइन के दूसरे छोर के सेफ्टी टॉवर पर कोई भी वनकर्मी मौजूद नहीं थे, जिसके कारण रेसिंग करती महिला पर्यटक के साथ हादसा होते होते टल गया है।

दरअसल, हुआ यूं की महिला पर्यटक एक छोर से दूसरे छोर पर जिप लाइन के माध्यम से पहुंची मगर टावर पर कोई भी कर्मी नहीं रहने के कारण महिला टावर से टकराते हुए वापिस लौटी और बीच में फंस गई। जिसके बाद वहां पर मौजूद पर्यटकों में हड़कंप मच गया। आनन फानन में अन्य पर्यटकों की मदद से उसे नीचे उतारा गया। इस मामले में वन विभाग के अधिकारी विकास अहलावत ने कहा कि जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वह सरासर गलत है, क्योंकि जिस वक्त महिला सेफ्टी टावर पर पहुंची थी उस वक्त वहां पर सुरक्षा गार्ड मौजूद थे।

विकास अहलावत ने कहा कि वहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में भी यह बात साफ तौर पर दिख रही है कि महिला जब सेफ्टी टावर के पास पहुंची तो गार्ड के द्वारा महिला को उतारने की कोशिश की गई लेकिन हवा तेज रहने के कारण महिला वापस जिपलाइन ट्रैक के तरफ चली गई। यह शरारती तत्वों के द्वारा बनाया गया वीडियो है, जो नेचर सफारी को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हीं के द्वारा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static