खचाखच भरी जम्मू से बिहार आने वाली ट्रेनें, रोजी-रोटी की परवाह किए बिना लौट रहे आतंकी घटना से सहमे लोग

10/21/2021 6:39:47 PM

 

पटनाः बिहारियों में आतंकियों का खौफ इस कदर बढ़ गया है कि जम्मू से बिहार आने वाली ट्रेन पूरी तरह से फुल है। दरअसल, कश्मीर की घाटी में आतंकी घटना से बिहारी इस कदर सहम गए हैं कि वह अपनी रोजी रोटी की परवाह किए बिना अपनी जान बचाने के लिए भाग रहे हैं।

जम्मू से बिहार आने वाली हर ट्रेन यात्रियों से भरी हुई है। स्लीपर बोगियों में खड़े होने तक की जगह नहीं है। टॉयलेट में पानी नहीं है और खाने पीने का भी कोई इंतजाम नहीं है। इसके बाद भी छाेटे बच्चों को लेकर मजदूर बिहार वापस लौट रहे हैं। भूख और प्यास से बड़ो के साथ बच्चों का भी बुरा हाल है। वहीं बिहार के नवगछिया के रहने वाले कुंदन ट्रेन में सवार हैं। उनका कहना है कि जम्मू से गुवाहाटी जाने वाली ट्रेन लोहित एक्सप्रेस में वह टिकट नहीं पाए। इस कारण से उन्हें जम्मू में रुकना पड़ा था। इसके बाद 900 रुपए की टिकट के लिए 1500 रुपए दिया। ब्लैक में टिकट लेने के बाद वह बुधवार की रात में ट्रेन पकड़ लिए। कुंदन का कहना है कि वह घाटी में ठेला लगाते थे, हालात खराब हुए तो साथियों के साथ घर के लिए निकल गए।

बता दें कि कश्मीर की घाटी में रह रहे बिहारी मजदूरों की ताबड़तोड़ हुई हत्या से माहाैल पूरी तरह से खराब हो गया है। कश्मीर में रह रहे बिहारी इस घटना के बाद रोटी की चिंता छोड़ जान बचाने के लिए घाटी से भागने लगे। घाटी से बिहारियों का पलायन शुरू हो गया और वह जम्मू स्टेशन पहुंच गए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static