अवैध रेत खनन मामले में 2 भ्रष्ट लोक सेवकों के ठिकानों पर EOU का छापा, अहम दस्तावेज बरामद

4/28/2022 10:16:35 AM

पटनाः बिहार राज्य की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने अवैध रेत खनन एवं गैर कानूनी व्यापार के मामले में बुधवार को दो भ्रष्ट लोक सेवकों के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। इकाई के अधिकारी ने इसकी जानकरी दी।

ईओयू के अपर पुलिस महानिदेश नय्यर हसनैन खान ने बताया कि अवैध रेत खनन की कार्यशैली, संदिग्धों, बिचौलियों एवं राज्य तथा जिला स्तरीय पदाधिकारी/कर्मियों की भूमिका के सत्यापन के क्रम में औरंगाबाद जिले के बारूण अंचल के तत्कालीन अंचालिकारी वसंत कुमार राय एवं भोजपुर जिले के अजीमाबाद थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष कृपा शंकर साह की इस गैर कानूनी धंधे में संदिग्ध भूमिका की बात प्रकाश में आई।

नय्यर हसनैन खान ने बताया कि उनके द्वारा आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित किए जाने के संबंध में सूचना भी प्राप्त हुई थी। उन्होंने बताया कि सत्यापन के क्रम में दोनों लोक सेवकों द्वारा आय के वैध स्रोतों से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने के तथ्य की पुष्टि होने पर उनके विरूद्व अप्रत्यानुपातिक धनार्जन के आरोप में अलग अलग कांड दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अधिकारी ने बताया कि छापेमारी के दौरान दोनों लोकसेवकों के ठिकानों से महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static