निलंबित डीएसपी पर EOU का शिकंजा, आय से अधिक संपत्ति मामले में कई ठिकानों पर की छापेमारी

9/5/2021 10:15:30 AM

पटनाः अवैध बालू खनन माफियाओं से सांठ-गांठ के आरोप में निलंबित बिहार में भोजपुर जिले के आरा के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) पंकज रावत के तीन ठिकानों पर शनिवार को आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने एक साथ छापेमारी की।

ईओयू के सूत्रों ने शनिवार को बताया कि निलंबित पुलिस उपाधीक्षक के राजधानी पटना के दो तथा उनके पैतृक आवास नालंदा में सुबह से ही छापेमारी की जा रही है। राजधानी के श्री कृष्णापुरी और दानापुर स्थित घर पर छापेमारी चल रही है। इसी तरह नालंदा जिले के हिलसा स्थित पैतृक घर पर एक टीम तलाशी अभियान में जुटी हुई है।

सूत्रों ने बताया कि तलाशी के दौरान कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। बरामद दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। हालांकि अलग-अलग जांच दल में शामिल पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। निलंबित अधिकारी के खिलाफ बालू माफियाओं से सांठ-गांठ कर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इस संबंध में उनके खिलाफ ईओयू थाना में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही इसी मामले में पाली के निलंबित पुलिस उपाधीक्षक तनवीर अहमद के भी दो ठिकानों पर ईओयू ने छापेमारी कर कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए थे। इसी मामले में औरंगाबाद के तत्कालीन सदर पुलिस उपाधीक्षक अनूप कुमार, रोहतास जिले के डेहरी के तत्कालीन पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार को भी निलंबित किया गया था। इसी तरह डेहरी ऑन सोन के तत्कालीन अनुमंडल पदाधिकारी सुनील कुमार सिंह को भी निलंबित किया गया था। बालू के अवैध खनन के मामले में खान एवं भूतत्व विभाग के पांच अधिकारियों के खिलाफ भी निलंबन की कार्रवाई की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static