शाहनवाज हुसैन ने NDA सरकार के कार्यकाल को बताया ''उद्योग एवं रोजगार का कार्यकाल''

8/28/2021 4:52:27 PM

बेगूसरायः बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के कार्यकाल को उद्योग एवं रोजगार का कार्यकाल बताते हुए कहा कि प्रदेश में अब उद्योग लगाने का माहौल बन चुका है।

शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को उद्यमियों के साथ संवाद कार्यक्रम में कहा कि बिहार औद्योगिक क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (बियाडा) की जमीन पर लगभग 51 एकड़ क्षेत्र में बन रहे पेप्सी के बॉटलिंग संयंत्र के निर्माण का काम इसी वर्ष दिसंबर तक पूरा करने का लक्ष्य है। इसके बाद इस संयंत्र से उत्पादन शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि मार्च 2021 में पेप्सी कंपनी को जमीन दी गई थी और एक वर्ष से भी कम समय में भी यह संयंत्र बनकर तैयार हो जाएगा।

मंत्री ने कहा कि जो लोग बिहार के औद्योगिकरण को असंभव मान रहे हैं, बेगूसराय पेप्सी बॉटलिंग संयंत्र की प्रगति उनके लिए उदाहरण है। बेगूसराय राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर और बिहार केसरी बाबू की कर्मभूमि है। बाबू के समय बेगूसराय औद्योगिक विकास के मामले में बिहार के अग्रणी जिलों में शामिल रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार में अब उद्योगों का माहौल बन चुका है और समृद्ध एवं विकसित प्रदेश का बाबू का सपना जरूर पूरा होगा। बिहार में आज ऐसा सुशासन है कि यहां बड़े-बड़े उद्योग बिना किसी रुकावट और परेशानियों के शुरू हो रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static