महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है डबल इंजन सरकारः शाहनवाज

8/23/2021 1:39:35 PM

भागलपुरः बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने रविवार को कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार महिलाओं को प्रशिक्षण देकर आत्मनिर्भर बनाने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

शाहनवाज हुसैन ने रविवार को नवनिर्मित रेशम भवन में राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड की ओर से रेशम सूत कताई एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद कहा कि केंद्र और बिहार की डबल इंजन की सरकार महिलाओं को प्रशिक्षण देकर रोजगार के लायक आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में हर संभव प्रयास कर रही है। प्रशिक्षण कार्यक्रम मैं बड़ी संख्या में हर उम्र की महिलाएं रेशम सूत कताई का प्रशिक्षण ले रही हैं, जो शुभ संकेत है।

उद्योग मंत्री ने कहा कि बुनकर समाज की सरकार ने हमेशा से ही मदद की है और आगे भी यह जारी रहेगा। इसी तरह खादी संस्थाओं को भी आर्थिक रूप से मदद की जा रही है। उन्होंने कहा कि भागलपुर की खादी संस्थाओं को पिछले 2 वर्षों में कार्यशील पूंजी के रूप में दो करोड़ 66 लाख रुपया दिया जा चुका है। इसके अलावा 210 नए मॉडल का चरखा निशुल्क दिया गया है। उन्होंने कहा कि इसी तरह 560 लोगों या फिर बुनकरों को कटिया चरखा भी मुफ्त में दिया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static