हो जांए सावधान! मोतिहारी में फैला डायरिया, अब तक हो चुके हैं 58 लोग संक्रमित

9/26/2022 2:23:59 PM

मोतिहारीः बिहार के मोतिहारी जिले में डायरिया ने दस्तक दे दी है। डायरिया का प्रमुख कारण मौसम परिवर्तन व दूषित पानी का उपयोग करना है। इसी के चलते मोतिहारी जिले के कई इलाकों में 58 लोग इसकी चपेट में आ गए हैं। वहीं सभी मरीजों का अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा हैं।

मरीजों का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा इलाज
मोतिहारी जिले के केसरिया प्रखंड क्षेत्र के कई गांव में डायरिया की चपेट में आने से लोग बीमार हो गए हैं, जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केसरिया में इलाज चल रहा है। कई लोग जहां से स्वस्थ होकर अपने घर चलें गए हैं। साथ ही कुछ लोगों की हालत खराब होने के कारण उन्हें सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। इसी क्रम में मेडिकल टीम गांवों में जाकर लोगों को जागरूक कर रही है और बीमारियों से बचने के लिए दवाएं भी उपलब्ध करवा रही है।

घरों में साफ-सफाई करें और स्वच्छ भोजन करें- विधायक
वहीं डायरिया के दस्तक की सूचना मिलते ही केसरिया विधायक शालिनी मिश्रा स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और मरीजों की सेहत के बारे में जानकारी ली। इसी बीच विधायक शालिनी मिश्रा ने सीएस से बात कर बीमारी से पीड़ित गांवों में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करने की बात की। उन्होंने बताया कि घरों में साफ-सफाई करें और स्वच्छ भोजन करें। ताकि बिमारी को फैलने से रोका जा सकें।

सीएस ने प्रभावित गांवों को मेडिकल टीम करवाई उपलब्ध
बता दें कि मामले की सूचना मिलते ही सीएस अंजनी कुमार ने बीमार लोगों से बात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने प्रभावित गांवों को 24 घण्टे में मेडिकल टीम उपलब्ध करवाई गई। बताया जा रहा है कि डायरिया के फैलने का कारण पानी दूषित होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static