केजरीवाल को बर्खास्त करें दिल्ली के उप-राज्यपाल या लागू हो राष्ट्रपति शासन: सुशील मोदी

3/25/2024 9:34:47 AM

पटना: पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा न देने पर अड़े दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए या राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए।  मोदी ने कहा कि किसी मामले में गिरफ्तारी के 24 घंटे बाद सामान्य सरकारी कर्मचारी को भी निलंबित कर दिया जाता है, जबकि केजरीवाल हर स्तर पर कानून की अवहेलना करते हुए गिरफ्तारी के 48 घंटे बाद भी मुख्यमंत्री-पद पर हैं और जेल से सरकार चलाने का दुस्साहस कर रहे हैं।

सुशील मोदी ने कहा कि 1990 के दशक में बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को भी पद से इस्तीफा देकर चारा घोटाला के कारण जेल जाना पड़ा था, जबकि वे मोरल ग्राउंड (नैतिक आधार) पर त्याग पत्र देने को तैयार नहीं थे। उन दिनों को याद करते हुए मोदी ने कहा कि नैतिकता का मजाक उड़ाते हुए लालू प्रसाद ने पलट कर पूछा था- "मोरल ग्राउंड क्या होता है? फुटबॉल ग्राउंड और क्रिकेट ग्राउंड तो सुना है....। " फिर भी उन्होंने गिरफ्तार होने से पहले इस्तीफा दिया और पत्नी राबड़ी देवी को मुख्यमंत्री बनवाया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल भी अपनी पत्नी या किसी अन्य विश्वास-पात्र को मुख्यमंत्री-पद सौंप सकते हैं। यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो उप-राज्यपाल उन्हें बर्खास्त करें। उन्होंने कहा जो इंडी गठबंधन बात-बात में संविधान और लोकतंत्र की दुहाई देता है, उसके नेता बताएं कि केजरीवाल का आचरण लोकतंत्र को मजबूत कर रहा है या उसका उपहास कर रहा है?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static