क्या यही है सुशासन वाला बिहार! AK 47 के साए मे पढ़ने पर मजबूर हुई बेटियां, 80% छात्राओं ने कॉलेज आना किया बंद

2/10/2023 5:23:15 PM

पटना(अभिषेक कुमार सिंह): ये सुशासन वाले बिहार की तस्वीर है, जहां पर छात्राएं AK-47 के साए में पढ़ने के लिए मजबूर है। दरअसल, राजधानी पटना से महज 30 किलोमीटर दूर मनेर में खौफ का साया इस कदर बदमाशों ने कॉलेज पर बरपाया हैं कि यहां 80 प्रतिशत छात्राओं ने कॉलेज आना छोड़ दिया हैं और जो छात्राएं आ रही हैं। वह भी डर कर वहां पर पहुंच रही है और उन्हें इंसास राइफल के साए में पढ़ाया जा रहा हैं।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक, मामला राजधानी पटना के मनेर थाना क्षेत्र के क्षेत्र के छितनावां का है, जहां एक अंबेडकर नाम से निजी पारा मेडिकल कॉलेज में पिछले 30 जनवरी से लगातार बदमाश छात्राओं के साथ छेड़खानी से बाज नहीं आ रहे हैं। स्कूल प्रशासन जब भी केस करता है तो बदमाश  कॉलेज में हमला और फायरिंग करते हैं। साथ ही छात्राओं के साथ अभद्रता की जाती हैं। इसी वजह से कॉलेज प्रशासन ने थाने में लिखित शिकायत दी है। इसके बाद से पुलिस ने कॉलेज को सुरक्षा प्रदान की है और AK47 और इंसास राइफल की निगरानी में छात्राओं को पढ़ाया जा रहा हैं।

PunjabKesari

वहीं छात्राओं का मानना है कि हमें उचित सुरक्षा नहीं मिल पा रही है, जिसके कारण हमारी पढ़ाई पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। बहुत सारी छात्राएं बदमाशों की छेड़खानी की वजह से कॉलेज नहीं पहुंच रही है। लोकल गुंडे कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों के साथ छेड़खानी करते हैं। इस मामले में कॉलेज के निदेशक ने बताया कि ऐसी अराजकता की स्थिति में कॉलेज चलाना संभव नहीं है। कॉलेज सभी छात्राओं को सुरक्षा दे नहीं सकता। इस संबंध में मनेर थाने में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद कॉलेज में छात्राओं का आना कम हो गया है। 80% छात्रा डर से कॉलेज नहीं आ रही है।

PunjabKesari

बता दें कि इसी कारण कॉलेज में पढ़ाने वाले शिक्षक भी डरी हुई हैं। पुलिस की निगरानी में पढ़ाई जारी है। पुलिस उन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाश कर रही है। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है। 


PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static