प्रधानमंत्री के भाषण में एम्स को लेकर दिए वक्तव्य से दरभंगावासियों को निराशा: भाकपा-माले

5/5/2024 3:45:02 PM

दरभंगा: भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज चुनावी भाषण में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को लेकर दिए वक्तव्य से बिहार के दरभंगावासियों में निराशा है। भाकपा (माले) के दरभंगा जिला सचिव बैद्यनाथ यादव ने दरभंगा में शनिवार को मोदी के चुनावी भाषण पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों से दरभंगा की जनता को भारतीय जनता पार्टी (BJP) से काफी उम्मीदें जगी थी लेकिन प्रधानमंत्री के भाषण में एम्स को लेकर दिए वक्तव्य से दरभंगावासियों को निराशा हाथ लगी है। इससे दरभंगावासियों में काफी आक्रोश है।

बैद्यनाथ यादव ने कहा की मोदी सरकार को दरभंगा सहित मिथिलांचल का विकास पसंद नही है। पिछले दिनों लोकसभा के अंदर उन्होंने दरभंगा में एम्स बन जाने की बात बोलकर दरभंगावासियों का अपमान किया था और एम्स के नाम पर पिछले चार सालों से भाजपा सिर्फ झूठ ही बोल रही है। उन्होंने कहा कि बिहार की 17 महीने की महागठबंधन सरकार द्वारा एम्स के लिए शोभन में जमीन भी चिन्हित की गई, मिट्टी भराने का टेंडर भी हुआ लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पलटी मारते ही एम्स का मुद्दा एक बार फिर ठंडे बस्ते में चला गया। दरभंगावासियों को बड़ी उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री दरभंगा आ रहे हैं तो एम्स पर कुछ बोलेंगे लेकिन उन्होंने सिर्फ एक शब्द बोलकर अपने आप को इस मुद्दे से किनारा कर लिया, जिससे दरभंगा वासियों के उम्मीद पर पुन पानी फिर गया।

भाकपा-माले सचिव ने कहा की दरभंगा एम्स का सवाल मिथिलावासियों के दिल से जुड़ा हुआ है और इसे हल न करना भाजपा के लिए काफी नुकसानदेह साबित होगा। उन्होंने कहा की जनता अब सजग हो गई है और जगह जगह भाजपा सांसदों से सवाल पूछा जा रहा है की दरभंगा एम्स क्या हुआ। उन्होंने कहा की मोदी ने 2014 के चुनाव में ही प्रत्येक साल नौजवानों को दो करोड़ रोजगार देने की बात की थी लेकिन आज 10 साल बीतने को है कितना करोड़ रोजगार का सृजन हुआ इसका जवाब प्रधानमंत्री को देना चाहिए। मिथिला क्षेत्र में बंद पड़े उद्योग चालू क्यों नहीं हुए इसका जवाब भी मोदी को देना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static