बिहार में दूसरे चरण की सभी 5 सीटों पर चुनावी रणभूमि में उतरेंगे वर्तमान सांसद, प्रतिद्धंदियों से करेंगे मुकाबला

4/25/2024 5:18:14 PM

पटना: बिहार लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में सभी पांच सीटों पर वर्तमान सांसद जहां एक बार फिर चुनावी समर जीतने के फिराक में हैं, वहीं उनके प्रतिद्धंदी इन सीटों पर अपना कब्जा करने की पुरजोर कोशिश करेंगे। बिहार लोकसभा चुनाव में दूसरे चरण का मतदान 05 लोकसभा सीट कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका और किशनगंज पर 26 अप्रैल को होने जा रहा है। इन सभी सीटों पर जीते सासंद एक बार फिर से चुनावी रण में विजय पाने की कोशिश करेंगे, वहीं उनके प्रतिद्धंदी इन सीटों पर अपना कब्जा करने के लिए बेताब हैं। 

कटिहार सीट से जदयू के दुलालचंद फिर से जीतने के लिए बेताब 
कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, बांका सीट पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का कब्जा है, वहीं किशनगंज सीट पर इंडियन नेशनल डेमोक्रेटिक इंक्लूसिव अलायंस (इंडिया गठबंधन) के कब्जे में है। कटिहार संसदीय सीट से राजग के बैनर तले जदयू के वर्तमान सांसद दुलालचंद गोस्वामी एक बार फिर से जीतने के लिए बेताब हैं। वहीं उनके विपक्ष में इंडिया गठबंधन ने कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व सांसद तारिक अनवर को उतारा है। पूर्णिया संसदीय सीट से जदयू के संतोष कुशवाहा जहां वर्ष 2014 और वर्ष 2019 में जीत के बाद चुनावी हैट्रिक जमाने के प्रयास में हैं, वहीं इडिया गठबंधन के बैनर तले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) से रूपौली की पांच बार की विधायक बीमा भारती कुशवाहा के विजयी रथ को रोकने की कोशिश में लगी है। कांग्रेस के बागी पूर्व सांसद निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव चुनावी सिक्सर जमाने की कोशिश में लगे हैं। 

दूसरी बार जीत के इरादे से चुनावी मैदान में उतरे अजय मंडल
भागलपुर सीट से जदयू के अजय मंडल वर्ष 2019 के बाद दूसरी बार जीत के इरादे से चुनावी मैदान में उतरे हैं, वहीं कांग्रेस ने भागलपुर के विधायक अजीत शर्मा को मंडल के विरूद्ध चुनावी रण में उतारा है। अजीत शर्मा पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। किशनगंज संसदीय सीट से इंडिया गठबंधन में शामिल कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री मोहम्मद हुसैन आजाद के पुत्र और वर्तमान सांसद डा.मोहम्मद जावेद वर्ष 2019 के बाद दूसरी बार जीत के लिए लालायित हैं, वहीं जदयू ने कोचाधामन के पूर्व विधायक मुजाहिद आलम को आजाद के विरूद्ध चुनावी संग्राम में उतारा है। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (एआईएमआईएम) के प्रदेश अध्यक्ष और अमौर के विधायक अख्तरुल ईमान भी इस सीट पर अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static