बिहार विधानसभा चुनावः भाकपा माले ने भी पकड़ी अलग राह, 30 सीटों की पहली सूची जारी की

9/30/2020 3:47:51 PM

पटनाः बिहार में सत्तारूढ़ एनडीए के खिलाफ विपक्ष की कारगर एकता के उद्देश्य से महागठबंधन में वामदलों को जोड़ने की कोशिश को आज उस समय झटका लगा जब भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा माले) ने भी अपनी अलग राह पकड़ ली। साथ ही 30 सीटों की पहली सूची जारी कर दी।

भाकपा-माले के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के तालमेल को लेकर भाकपा-माले और राजद के बीच राज्य स्तर पर कई दौर की बातचीत हुई। इसके बाद भाकपा-माले ने अपने दावे वाली सीटों की संख्या घटाकर 30 कर ली थी। संपूर्ण तालमेल की स्थिति में इन प्रमुख 30 सीटों में से भी 10 सीटें और भी कम करते हुए उनकी पार्टी ने 20 सीटों की दावेदारी को स्वीकार कर लेने का प्रस्ताव रखा था। लेकिन, राजद की ओर से माले के लिए जो सीटें प्रस्तावित की गईं हैं उनमें पार्टी के सघन कामकाज, आंदोलन और पहचान वाले पटना, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, बक्सर, नालंदा जिले की एक भी सीट शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जब पहले चरण के नामांकन का दौर शुरू ही होने वाला है, पार्टी सीटों की पहली सूची जारी कर रही हैं।

पार्टी की पहली सूची जारी
कुणाल ने कहा कि पार्टी की पहली सूची के 30 विधानसभा सीटों में तरारी, अगिआंव, संदेश, जगदीशपुर, आरा, दरौली, जिरादेई, रघुनाथपुर, बलरामपुर, पालीगंज, मसौढ़ी, फुलवारीशरीफ, काराकाट, ओबरा, अरवल, घोसी, सिकटा, भोरे, कुर्था, जहानाबाद, हिलसा, इस्लामुपर, हायाघाट, वारिसनगर, औराई, गायघाट, बेनीपट्टी, शेरघाटी, डुमरांव और चैनपुर शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static