कांग्रेस ने BJP प्रदेश अध्यक्ष के बयान का किया समर्थन, कहा- शराबबंदी की समीक्षा के लिए उठाएं कदम

1/16/2022 7:56:23 PM

भागलपुरः बिहार विधानमंडल में कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने सत्तारूढ़ राज्य सरकार के सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के शराबबंदी की समीक्षा करने के बयान का समर्थन करते हुए अविलंब कदम उठाने का आग्रह किया है।

अजीत शर्मा ने रविवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने बार बार कहा है कि प्रदेश में लागू शराबबंदी की समीक्षा होनी चाहिए और अब उनके सहयोगी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी इसकी समीक्षा की बात कह रहे हैं। जिसका मैं भी पक्षधर हूं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी पूर्णतय: लागू नहीं है। क्योंकि सरकार के बड़े अधिकारियों की शराब के धंधेबाजों एवं शराब माफिया के साथ सांठगांठ है और वे अधिकारी नहीं चाहते हैं कि शराबबंदी लागू हो। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में हुई घटना के जरिए उनके अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को आईना दिखाने का काम किया है कि शराबबंदी लागू नहीं हो सकता है। इसलिए जब तक बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक शराबबंदी का माखौल उड़ता रहेगा।

शर्मा ने कहा कि सदन से बाहर तक मुख्यमंत्री और हमलोग (विपक्षी दल) चाहते हैं कि शराबबंदी कैसे सफल हो। लेकिन उनके बड़े अधिकारी ऐसा नहीं चाहते हैं। उन्होंने, ‘‘मैं शुरु से ही इसका पक्षधर हूं कि शराबबंदी हो तो पूर्णत: हो और अवैध शराब की बिक्री नहीं हो पाए।'' कांग्रेस नेता ने कहा कि इस गंभीर मुद्दे पर मुख्यमंत्री को अतिशीघ्र क़दम उठाने की जरुरत है। ताकि आए दिन प्रदेश में हो रही नालंदा जैसी घटनाओं पर रोक लग सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static