बिहार की कोर्ट में अमिताभ बच्चन समेत 7 लोगों के खिलाफ परिवाद दायर, जानिए वजह

11/27/2020 12:55:57 PM

मुजफ्फरपुरः "कौन बनेगा करोड़पति" शो को होस्ट करने वाले अमिताभ बच्चन मुश्किलों में घिर गए हैं। अमिताभ बच्चन समेत सात लोगों के खिलाफ मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है। इन सभी पर धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने का आरोप लगा है।

जानकारी के अनुसार, सिकंदरपुर निवासी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है। इसमें अभिनेता अमिताभ बच्चन, एक टीवी क्विज शो के निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा, टीवी चैनल के अध्यक्ष मनजीत सिंह, सीईओ एनपी सिंह व प्रतिभागी बेजवाड़ा विल्सन समेत सात लोगों को नामजद किया है। चंद्रकिशोर ने आरोप लगाया है कि 30 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति के एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट से 64 लाख रुपए का सवाल पूछा था। सवाल व विकल्प में दिए गए उत्तर आपत्तिजनक थे, जिससे हिंदू भावना को ठेस पहुंची है।

दरअसल, 30 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन ने यह सवाल पूछा था कि 25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं? इसके चार ऑप्शन दिए गए थे जिसमें A. विष्णुपुराण, B. भागवत गीता, C. ऋगवेद और D. मनुस्मृति दिया गया था। इस सवाल को लेकर चंद्रकिशोर परासर का कहना है कि हिंदू भावना का ठेस पहुंचाने के लिए जान बूझकर शो में इस तरह का प्रश्न पूछा गया है। बता दें कि कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 3 दिसंबर की तिथि तय की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static