CM नीतीश ने "समाधान यात्रा" के तहत एक दिन में 3 जिलों का किया दौरा, अगले सप्ताह समाप्त होगी यात्रा

2/8/2023 10:56:19 AM

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यव्यापी जनसंपर्क कार्यक्रम ‘‘समाधान यात्रा‘‘ के तहत मंगलवार को मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा जिलों का दौरा किया है। यह यात्रा एक महीने पहले यहां शुरू हुई थी और अगले सप्ताह समाप्त होने वाली है।

यह भी पढ़ेंः- छपरा में जारी तनाव के बीच VIP प्रमुख मुकेश सहनी की अपील- शांति और सद्भाव बनाएं रखें लोग

नीतीश कुमार ने मुंगेर की यात्रा के साथ अपने दिन के व्यस्त दौरे की शुरुआत की। इस दौरान उनके साथ स्थानीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने मुंगेर संभाग में चल रही विकास परियोजनाओं की समीक्षा की, जिसके अंतर्गत लखीसराय और शेखपुरा जिले भी आते हैं। बाद में मुंगेर में नीतीश ने एक नवनिर्मित वानिकी महाविद्यालय का भी उद्घाटन किया। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में नीतीश ने कहा कि उनकी सरकार जिले से होकर बहने वाली गंगा में पायी जाने वाली डॉल्फिन के संरक्षण के लिए हर संभव प्रयास करेगी। मुंगेर के दौरे के बाद नीतीश ने लखीसराय और शेखपुरा का दौरा किया गया।

यह भी पढ़ेंः- कटिहार: श्राद्ध में खाना खाने से 284 बीमार, 4 लोगों की हालत गंभीर


सीएम ने विकास योजनाओं का लिया जायजा 
बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को समाधान यात्रा के क्रम में मुंगेर जिले में विभिन्न विभागों के अंतर्गत चल रही विकास योजनाओं का जायजा लिया। यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने जमालपुर प्रखंड के गुलालपुर में धूसर जल प्रबंधन इकाई का निरीक्षण किया। उन्होंने प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन इकाई का फीता काटकर एवं शिलापट्ट अनावरण कर उद्घाटन किया और वहां प्लास्टिक कतरन मशीन को स्टार्ट कर उसकी कार्य प्रणाली को देखा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static