CM नीतीश ने नालंदा समेत 3 जिलों में गंगा उद्वह योजना के कार्यों की प्रगति का लिया जायजा

10/13/2021 10:53:53 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को नालंदा, नवादा और गया जिले के विभिन्न स्थलों पर जाकर गंगा उद्वह योजना के अंतर्गत चल रहे कार्यों की प्रगति का जमीनी जायजा लिया।

PunjabKesari

नवादा जिले के मोतनाजे जाकर नीतीश ने इस योजना के अंतर्गत जारी कार्यों का निरीक्षण करने के साथ वहां योजना के तहत जल भंडारण के लिए निर्माणाधीन टैंक सह पंप हाउस का जायजा लिया। इस अवसर पर मौजूद अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि यहां से राजगीर एवं नवादा के लिए गंगा जल की आपूर्ति की जाएगी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा जल उद्वह योजना एक महत्वपूर्ण योजना है जिसके माध्यम से राजगीर, गया, बोधगया एवं नवादा के लोगों को गंगा शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराया जाए। नीतीश ने जिले के अंतर्गत तेतर जाकर तेतर जलाशय, अर्दन बांध के निर्माणाधीन कार्य की भी जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने गया जिला स्थित अवगिल्ला मानपुर में निर्माणाधीन जल शोधन संयंत्र के विभिन्न अवयवों एवं जल भंडारण के लिए टैंक का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने निरीक्षण के दौरान जल शोधन प्रक्रिया और गया तथा बोधगया के लिए जलापूर्ति योजना की जानकारी ली।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने विष्णुपद मंदिर के पास निर्माणाधीन रबर बांध की भी जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि फल्गु नदी में प्रवाहित होने से पहले शहर के गंदे पानी को सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के माध्यम से स्वच्छ करने की व्यवस्था करें। स्थल निरीक्षण के दौरान नालंदा के सांसद कौशलेन्द्र कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण सह स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static