CM नीतीश ने पटना में जल निकासी एवं अन्य तैयारियों का लिया जायजा, अधिकारियों को दिया ये निर्देश

5/13/2022 10:22:57 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बारिश के दौरान लोगों का परेशानी से बचाने के लिए अधिकारियों को पटना में निर्माणाधीन अलग-अलग सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम तेजी से पूर्ण करने का निर्देश दिया।

PunjabKesari

नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना शहर में बरसात के पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कुछ दिनों में वर्षापात होनेवाला है। बरसात के पूर्व की तैयारियों का जायजा लेने के क्रम में वाटर सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का मुआयना करने आए हैं। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया है कि जल्द ही सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम पूरा हो जाएगा। इसको लेकर हमने अधिकारियों को निर्देश दिया है।


PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाग के सभी अधिकारी काम में लगे हुए हैं। सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट को तेजी से पूरा करने की जरूरत है ताकि बारिश के दौरान लोगों को कोई परेशानी नहीं हो। वह चाहते हैं कि सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी को गंगा नदी में भेजने की बजाय इसका उपयोग सिंचाई में किया जाए। इस बात को वह पहले भी कई बार कह चुके हैं। इसको लेकर भी काम चल रहा है।

PunjabKesari

नीतीश ने इससे पूर्व सैदपुर नहर रोड जाकर सैदपुर नाले का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नाले को और गहरा करें ताकि पानी का निकास भी बेहतर ढंग से हो। नाले को कवर्ड करने के साथ-साथ सड़क की चौड़ाई और बढ़ाएं ताकि आवागमन में भी लोगों को सुविधा हो। इस क्रम में उन्होंने ड्रेनेज पंपिंग प्लांट सैदपुर का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static