PM मोदी की अध्यक्षता में G20 की बैठक की तैयारियों को लेकर आयोजित डिजिटल मीटिंग में CM नीतीश ने लिया हिस्सा

12/10/2022 9:36:26 AM

 

नई दिल्ली/पटनाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में जी-20 की बैठक की तैयारियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित हुई। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के एक अन्ने संकल्प मार्ग से हिस्सा लिया।

PunjabKesari

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को भारत की जी-20 अध्यक्षता से संबंधित पहलुओं पर राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों के उपराज्यपालों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई एक बैठक की अध्यक्षता की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता पूरे देश की है और यह अपनी ताकत को प्रदर्शित करने का एक अनूठा अवसर है। बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने भारत की जी-20 अध्यक्षता और संबंधित कार्यक्रमों पर चर्चा करने के लिए राज्यपालों, उपराज्यपालों और मुख्यमंत्रियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।

पीएमओ के मुताबिक, कई राज्यपालों, मुख्यमंत्रियों और उपराज्यपालों ने बैठक के दौरान अपने विचार साझा किए। बैठक को विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी संबोधित किया और भारत के जी-20 शेरपा अमिताभ कांत ने एक प्रस्तुति दी। भारत ने आधिकारिक रूप से एक दिसंबर को जी 20 की अध्यक्षता संभाली। बता दें कि नयी दिल्ली में 9-10 सितंबर, 2023 के दौरान राष्ट्राध्यक्ष या शासनाध्यक्ष स्तर पर जी-20 नेताओं का अगला सम्मेलन होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static