प्रणब मुखर्जी के निधन पर CM नीतीश ने जताया शोक, कहा- उनके जाने से एक युग का अंत हो गया

9/1/2020 9:33:21 AM

पटनाः भारत रत्न पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की और कहा कि उनके जाने से एक युग का अंत हो गया।

नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा कि मुखर्जी प्रख्यात राजनेता, कुशल प्रशासक, प्रखर वक्ता एवं राजनीति के ऐसे अजातशत्रु थे, जिन्हें पक्ष और विपक्ष समान रूप से आदर और सम्मान देते थे। उन्होंने भारतीय राजनीति में शुचिता और नैतिक मूल्यों की लंबी लकीर खींची है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के 13वें राष्ट्रपति के रूप में प्रणब मुखर्जी ने वर्ष 2012 से 2017 तक देश की सेवा की। वर्ष 2019 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया। पांच दशक के अपने शानदार राजनीतिक जीवन में उन्हें रक्षा, वित्त, विदेश, राजस्व, नौवहन, परिवहन, संचार, आर्थिक मामले, वाणिज्य और उद्योग समेत विभिन्न महत्वपूर्ण मंत्रालयों के मंत्री होने का गौरव प्राप्त है। उनका जाना एक युग का अंत है।

नीतीश ने कहा कि अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण वे सर्वप्रिय थे। उन्होंने कहा कि मुखर्जी से मेरा आत्मीय संबंध रहा है और उन्होंने कई मौकों पर मेरा मार्गदर्शन भी किया है। उनके निधन से देश की राजनीति में शून्यता की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उनका निधन मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति भी है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिरशांति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

Related News

static