सीएम नीतीश कुमार ने गणेश चतुर्थी की प्रदेश देशवासियों को दी बधाई, कहा- शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं त्योहार

Friday, Sep 06, 2024-07:47 PM (IST)

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गणेश चतुर्थी के अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। सीएम ने कहा कि गणेश चतुर्थी आपसी भाईचारा, पारस्परिक प्रेम, सामाजिक सौहार्द  का त्योहार है, इसे शांतिपूर्ण एवं सद्भाव के साथ मनाएं। 

आप को बता दें कि  इस वर्ष गणेश पूजा 07 सितम्बर से 17 सितम्बर 2024 तक मनाया जाएगा। गणेश पूजा हिंदू समुदाय के लोग मानते हैं गणेश पूजा के अवसर पर कई जगह मेला का भी आयोजन किया जाता है। जिला दण्डाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन एवं वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए उक्त पर्व के अवसर पर गुप्त सूचना संग्रहण करना स्थानीय पदाधिकारियों का महत्वपूर्ण दायित्व होगा। उन्होंने कहा कि यदि किसी प्रकार की महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त होती है, तो उस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उसकी सूचना तुरंत जिला दण्डाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक को देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि उक्त अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधज्ञा लागू की गई है।

गणेश पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था व्यवस्था, तथा सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने हेतु आसूचना संकलन करते हुए पर्याप्त सतकर्ता बरतने का निर्देश दिया गया है । जिला दण्डाधिकारी एवं वरीय पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गणेश पूजा के अवसर पर विधि व्यवस्था, शांति व्यवस्था एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु बल, पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।उन्होंने कहा कि यदि किसी स्थान पर बल की प्रतिनियुक्ति की आवश्यकता हो तो थानाध्यक्ष, थाना स्तर से पुलिस बल एवं ग्रामीण पुलिस की प्रतिनियुक्ति करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static