पथ निर्माण मंत्री का दावा- बिहार में भी बिछेगा एक्सप्रेस-वे का जाल

11/18/2021 12:22:26 PM

पटनाः बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने राज्य में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछने का दावा करते हुए कहा कि भारतमाला फेज-दो में राज्य की जो सड़कें शामिल की गई हैं वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जैसी होंगी।

नितिन नवीन ने भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित सहयोग कार्यक्रम के बाद कहा कि पटना-कोलकाता एक्सप्रेस-वे बिहार का पहला सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे बनेगा। उन्होंने कहा कि भारतमाला फेज-दो में राज्य की जो सड़कें शामिल की गई हैं वह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जैसी होगी। पटना में बन रहे रिंग रोड का भारतमाला के फेज-एक के तहत काम चल रहा है। काम पूरा होने पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जैसी सड़कें पटना में भी दिखेंगी।

मंत्री ने कहा कि बिहार की एनडीए सरकार ने 15 वर्षों के कार्यकाल में बिहार की सड़कों का कायाकल्प किया है। बिहार के किसी भी गांव से 40 किलोमीटर की दूरी पर फोर लेन हो राज्य सरकार इस पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से तथा बिहार सरकार के मजबूत इरादे के कारण गंगा नदी पर एक दर्जन पुल बन रहें है। नितिन नवीन ने शराबबंदी कानून के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक से संबंधित सवाल के जबाव में कहा कि समीक्षा होने से कमियों का पता चलता है और उसे दूर करने का प्रयास किया जाता है। बिहार सरकार सख्ती से कानून का पालन सुनिश्चित करेगी।

मंत्री ने कहा कि विपक्ष को समीक्षा बैठक पर सवाल करने का अधिकार नहीं है। नेता प्रतिपक्ष हमेशा गायब रहते हैं इस पर उन्हें जबाव देना चाहिए। राजग सरकार के कार्यकाल पर राजद से सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में किसी बात की समीक्षा नहीं होती सिर्फ चाटुकारिता होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static