BSSC अभ्यर्थियों के समर्थन में उतरे चिराग पासवान, नीतीश सरकार को दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

9/24/2021 9:34:31 AM

पटनाः लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा-चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के जमुई से पार्टी के सांसद चिराग पासवान ने बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा में सात वर्ष पूर्व हुई गड़बड़ी को लेकर प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए नीतीश सरकार के खिलाफ बड़े आंदोलन की चेतावनी दी। 

वैकेंसी की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए दी चेतावनी 
सांसद चिराग पासवान ने बीएसएससी की इंटर स्तरीय परीक्षा के अभ्यर्थियों की ओर से राजधानी के गर्दनीबाग में किए जा रहे प्रदर्शन में यहां गुरुवार को शामिल होकर अपना समर्थन दिया। उन्होंने अभ्यर्थियों की मांग का पुरजोर समर्थन करते हुए तत्काल रिक्तियों (वैकेंसी) की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नीतीश सरकार को चेतावनी दी। उन्होंने सरकार से सवालिया लहजे में पूछा की जो वैकेंसी वर्ष 2014 में निकली वह अभी तक क्यों नहीं पूरी हो पाई। 

"क्या नीतीश कुमार कभी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं बने?"
चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रदर्शनकारियों को लेकर की गई टिप्पणी पर कहा कि क्या नीतीश कुमार कभी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं बने हैं। नीतीश कुमार राजनीति में प्रदर्शन के जरिए ही आए हैं। उन्होंने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश नारायण के समय में हुए प्रदर्शन का हिस्सा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी रहे हैं। अब कोई विद्यार्थी अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें असामाजिक तत्व बताया जाता है, यह गलत है।

सांसद को प्रदर्शनकारी अभ्यर्थियों ने बताया कि सात वर्षों से वैकेंसी की प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है। इस संबंध में कई बार शिक्षा मंत्री से भी भेंट की गई है लेकिन अभी तक मांग पूरी नहीं हो सकी है। वैकेंसी को लेकर कई बार प्रदर्शन भी किया जा चुका है और इस दौरान पुलिस की लाठी भी खानी पड़ी है लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

static