चिराग पासवान को LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हटाया गया, पटना में विरोध प्रदर्शन

6/15/2021 7:22:33 PM

 

नई दिल्ली/पटनाः चिराग पासवान को लोजपा राष्ट्रीय कार्य समिति की एक आपात बैठक के बाद लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था। दिल्ली में पशुपति कुमार पारस के आवास पर लोजपा के पांच सांसदों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। विशेष रूप से, लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के एक साल के भीतर, बेटे चिराग को पार्टी के भीतर से विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

चिराग पासवान ने ट्वीट कर लिखा कि मैंने कोशिश की लेकिन इस पार्टी को बरकरार रखने में असफल रहा जो मेरे पिता और मेरे परिवार द्वारा बनाई गई थी। पार्टी एक मां की तरह है और मां को धोखा नहीं देना चाहिए। लोकतंत्र में, जनता सर्वोपरि है। मैं उन लोगों को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने पार्टी में विश्वास रखा है। वहीं इस बीच, लोजपा ने मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद सभी पांच सांसदों को पार्टी से हटाने का फैसला किया है। लोजपा नेता राजू तिवारी ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। हमने सभी 5 सांसदों को पार्टी से हटाने का फैसला किया। एक पार्टी में काम करने की प्रक्रिया होती है। इसे विश्वासघात कहा जाएगा।

बता दें कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति ने सर्वसम्मति से पशुपति कुमार पारस सांसद, बीना देवी सांसद, चौधरी महबूब अली कैसर सांसद, चंदन सिंह सांसद और प्रिंस राज सांसद को लोजपा की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static