आज राजगीर में गंगाजल आपूर्ति योजना का उद्घाटन करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश....पढ़ें बिहार की 10 बड़ी खबरें

11/27/2022 7:20:44 AM

गयाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 नवंबर को गया जिले में गंगाजल उद्वह योजना का उद्घाटन करेंगे। इस योजना की शुरूआत से जिले में पेयजल की समस्या दूर होगी और लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, इस योजना के जरिए गया को 43 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी मुहैया कराया जाएगा। इसी तरह दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

28 नवंबर को गया में गंगाजल उद्वह योजना का उद्घाटन करेंगे CM नीतीश, 190 किमी लंबे पाइपलाइन से दूर होगा पेयजल संकट
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 28 नवंबर को गया जिले में गंगाजल उद्वह योजना का उद्घाटन करेंगे। इस योजना की शुरूआत से जिले में पेयजल की समस्या दूर होगी और लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल, इस योजना के जरिए गया को 43 मिलियन क्यूबिक मीटर पानी मुहैया कराया जाएगा।

सोनपुर मेले में कवयित्री अनामिका को कविता पाठ करने से रोका गया , बोली- मुझसे डर गई बिहार सरकार
बिहार के प्रसिद्ध सोनपुर मेले में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कवयित्री अनामिका अंबर जैन को कविता पाठ करने से रोक दिया गया। दरअसल, अनामिका अंबर जैन को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में कविता पढ़ने के लिए बुलाया गया था, लेकिन आयोजकों ने कहा कि ऊपर से आदेश है कि सम्मेलन में शामिल होने आए बाकी कवि नाराज हो गए हैं।

नशा मुक्ति दिवस कार्यक्रम में CM नीतीश बोले- शराबबंदी से बिहार में हुआ काफी सुधार
आज देशभर में नशा मुक्ति दिवस मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में पटना के ज्ञान भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने लोगों से नशा छोड़ने की अपील की। इसके साथ ही नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि शराब छोड़कर कोई दूसरा काम करने पर एक लाख का इनाम दिया जाएगा।

4 दिन के बिहार दौरे पर पटना पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत बिहार के चार दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को पटना पहुंचे। मोहन भागवत शनिवार सुबह बक्सर रवाना होंगे।

नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर कैमूर में निकाली गई जागरूकता रैली, कई लोग रहे मौजूद, DDC ने दिखाई हरी झंडी
आज यानी 26 नवंबर को देशभर में नशा मुक्ति दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर नशा मुक्त बिहार को लेकर कैमूर के भभुआ शहर में प्रभात फेरी और जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में काफी संख्या में जिला प्रशासन, पुलिस बल, और स्कूली बच्चों ने भाग लिया। वहीं डीडीसी ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

उत्पाद विभाग के 3 ASI समेत 6 लोग गिरफ्तार, शराब माफिया को छोड़ने के बदले ली थी रिश्वत
बिहार के मधुबनी जिले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उत्पाद विभाग के 3 एएसआई समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा है कि एएसआई बैंकटेश कुमार, मुन्ना कुमार, प्रवीण कुमार सत्यार्थी ने शराब बरामद करके शराब माफिया से 55 हजार रूपए रिश्वत के लेकर उसे छोड़ दिया था।

केंद्रीय बजट में बिहार की मांगः राज्य के राजकोषीय घाटा सीमा को GSDP का 4% किया जाए
माननीय वित्त मंत्री, भारत सरकार की अध्यक्षता में राज्यों एवं केन्द्रशासित प्रदेश के वित्त मंत्रियों के साथ वित्तीय वर्ष 2023-24 के केन्द्रीय बजट के पूर्व विचार-विमर्श हेतु आहूत बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली में संपन्न हुआ। इस बैठक में विभिन्न राज्यों के माननीय मुख्यमंत्रीगण, वित्त मंत्रीगण, भारत सरकार के वित्त सचिव एवं राज्यों के वित्त सचिव शामिल हुए।

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई.. इंग्लैंड की युवती को बिहार के लड़के से हुआ प्यार, बांका पहुंच कर रचाई शादी
प्यार ऐसी चीज है कि इंसान उसे पाने के लिए सात समुंदर पार भी चला जाए। कुछ ऐसा ही बिहार के बांका जिले में देखने को मिला है, जहां पर इंग्लैंड की रहने वाली एक युवती को बिहार के बांका जिले के रहने वाले लड़के से प्यार हो गया और वह अपने प्यार के साथ शादी करने के लिए इंग्लैंड से बांका पहुंच गई। वहीं दोनों परिवारों की सहमति से गुरुवार को देवघर के एक मैरिज हॉल में उनकी शादी करा दी गई।

कुढ़नी उपचुनाव में अपनी हार देख जातीय राजनीति पर उतर आई है भाजपाः मुकेश सहनी
विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी कुढ़नी विधानसभा उप चुनाव के लिए लगातार रोड शो और जनसंपर्क कर रहे हैं। इस क्रम में शुक्रवार को सहनी ने कुढ़नी गुदरी बाजार, जगरनाथ चौक आदि क्षेत्रों में रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कुढ़नी में भाजपा हार देख अब जातीय राजनीति पर उतर गई है।

BPSC 67वीं पीटी पुनर्परीक्षा रिजल्ट मे धांधली को लेकर आज पीसी करेंगे राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष
बीपीएससी 67वीं पीटी पुनर्परीक्षा के रिजल्ट मे धांधली, ओएमआर शीट और रिजल्ट के पीडीएफ में छेड़छाड़ करने के मुद्दे पर राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष छात्र नेता दिलीप कुमार आज दोपहर बेली रोड स्थित बीपीएससी ऑफिस गेट पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

Recommended News

static