पतंजलि योगपीठ की फर्जी वेबसाइट बनाकर कई राज्यों के लोगों से ठगी, अपराधी गिरफ्तार

9/19/2022 3:07:59 PM

पटनाः बिहार में साइबर अपराधियों का मनोबल दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। अपराधी लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर रहे हैं। ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है, जहां पर साइबर अपराधियों ने फर्जी वेबसाइट बनाकर हरिद्वार स्थित बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ में इलाज कराने वाले लोगों से पैसे ठगने का काम शुरू कर दिया है। वहीं पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, पटना पत्रकार नगर पुलिस गश्ती पर थी। इसी बीच एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। यह अपराधी पतंजलि योगपीठ में कॉटेज बुक करवाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा था। पुलिस ने अपराधी के पास से 9 मोबाइल, 9 एटीएम कार्ड और अलग-अलग बैंकों की पासबुक बरामद की हैं। अपराधी युवक की पहचान 25 वर्षीय मुकेश के रूप में हुई है। पुलिस ने अपराधी से बरामद मोबाइल के व्हाट्सएप को जब देखा तो उसने मुंबई में रहने वाले एक व्यक्ति से 44 हजार रुपए की ठगी की थी। साथ ही हरियाणा के एक व्यक्ति से 25 हजार और उत्तराखंड की एक महिला से 35 हजार की ठगी की थी।

वहीं अपराधी ने कबूल किया कि वह कॉटेज बुक करवाने वाले लोगों से पैसे लेने के बाद उनके नंबर को ब्लॉक कर देता था। इस गैंग का मुख्य अपराधी नवादा जिले का रहने वाला संजीव है। इस पूरी गैंग में करीब दर्जन भर अपराधी है। पुलिस ने इस मामले को दर्ज कर लिया है। इसके अतिरिक्त पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static