कोरोना काल के बाद पटना में 2 से 13 दिसंबर तक फिर से पुस्तक मेले का आयोजन

11/13/2022 2:41:45 PM

 

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में कोरोना काल के बाद 2 से 13 दिसंबर तक फिर से पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा। सेंटर फॉर रीडरशिप डेवलपमेंट (सीआरडी) द्वारा आयोजित इस पुस्तक मेले का आयोजन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में 2 से 13 दिसंबर के बीच किया जाएगा।

सीआरडी के अध्यक्ष तथा चर्चित लेखक रत्नेश्वर ने बताया कि इस पुस्तक मेले में इस वर्ष विभिन्न प्रकाशन कंपनियों की करीब 300 स्टॉल बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पुस्तक मेले के दौरान अनेक साहित्यिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे, जिसमें देश के लब्धप्रतिष्ठित कवि, कथाकार, पत्रकार और विविध विषयों के विशेषज्ञ-विद्वान भाग लेंगे।

वहीं रत्नेश्वर ने बताया कि नई किताब कार्यक्रम में देश के लेखकों की सद्यः प्रकाशित पुस्तकों पर परिचर्चा होगी। उन्होंने बताया कि पटना पुस्तक मेला छात्रों में पढ़ने की रूचि विकसित करने के लिए हमेशा तत्पर रहता है। इसलिए मेला परिसर में स्कूली बच्चों का यूनीफॉर्म और परिचय पत्र के साथ प्रवेश निःशुल्क होगा। उन्होंने बताया कि सरकारी कॉलेज के छात्रों को सोमवार से शुक्रवार तक परिचय पत्र के साथ प्रवेश निःशुल्क होगा। उन्होंने बताया कि इसमें दिव्यांगों के लिए भी प्रवेश निःशुल्क होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static