तेजस्वी ने RJD के मंत्रियों के लिए जारी की गाइडलाइन्स तो इनकम टैक्स की रडार पर नीरज बबलू, पढ़ें बिहार की Top 10 News

8/21/2022 7:29:57 AM

पटनाः बिहार में महागठबंधन की सरकार बनते ही कभी मंत्रियों के आपराधिक इतिहास सामने आने तो कभी अन्य कारणों से बढ़ी परेशानी के बीच उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने राजद कोटे के मंत्रियों के लिए कामकाज और व्यवहार को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं। वहीं बिहार के पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह उर्फ नीरज बबलू इनकम टैक्स की रडार पर आ गए हैं। उनपर चुनावी हलफनामे में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाने का आरोप है। आइए नजर डालते हैं ऐसी ही दिनभर की बड़ी खबरों पर....

लालू के दामाद और कार्यकर्ता चला रहे सरकारः सुशील मोदी
भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की बैठक में अपने जीजा को शामिल करने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में राजद अध्यक्ष लालू यादव के दामाद और कार्यकता ही सरकार चला रहे हैं।

29 अगस्त को नहीं होगी JDU राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान ने शुक्रवार को बताया कि पार्टी को लेकर मीडिया में कुछ ऐसी खबरें आई है कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। उन्होंने स्पष्ट किया कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की कोई बैठक 29 अगस्त को नहीं होने जा रही है।

सुपौल में SSB जवान ने गोली मारकर की आत्महत्या
बिहार में सुपौल जिले के वीरपुर थाना क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की 45वीं बटालियन के एक जवान ने अपने सर्विस इंसास राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। जवान चिमाला विष्णु एसएसबी के फतेहपुर बीओपी में तैनात थे। शुक्रवार सुबह उन्होंने खुद को मार ली।

पूर्व मंत्री नीरज बबलू के पास मिली करोड़ों की बेहिसाब संपत्ति
बिहार के पूर्व वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार सिंह उर्फ नीरज बबलू इनकम टैक्स की रडार पर आ गए हैं। दरअसल, उनपर 2020 के विधानसभा चुनाव में दायर हलफनामे में संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपाने का आरोप है। यह बात आयकर विभाग की जांच में सामने आई है।

बिहार में RJD कोटे के मंत्री नहीं खरीद सकेंगे नई सरकारी गाड़ी
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। इसी बीच तेजस्वी ने अपनी पार्टी से मंत्री बने विधायकों एवं विधान पार्षदों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी की हैं, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है।

BJP के आरोपों पर जदयू के ललन सिंह का पलटवार  
जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बिहार में नवगठित महागठबंधन सरकार और उसके मंत्रियों के खिलाफ लगातार हमला बोल रही भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि पूर्व मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता रामसूरत राय भू-माफिया हैं।

“दागी मंत्रियों” को लेकर उठे विवाद पर प्रशांत किशोर ने कही ये बात
राजनीतिक रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने शुक्रवार को दावा किया कि बिहार के नए मंत्रिमंडल में कुछ ऐसे भी मंत्री हैं जिनके नाम पर 2015 में “महागठबंधन” को मिली सत्ता के दौरान 'वीटो' कर दिया गया था।

कानून मंत्री विवाद पर आवश्यक कदम उठाएं CM नीतीश एवं तेजस्वीः कांग्रेस
कांग्रेस ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता कार्तिक कुमार को महागठबंधन सरकार में कानून मंत्री बनाए जाने से उपजे विवाद को लेकर आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया है।

रामानंद के आरोपों पर सुशील मोदी का पलटवार
बिहार में नई सरकार बनने के बाद से ही विपक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। हाल ही में मंंत्री रामानंद यादव ने सुशील पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया, जिस पर वे भड़क गए हैं। उन्होंने रामानंद के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि झूठा आरोप लगाने वालों पर मानहानि का मुकदमा करूंगा।

इस्तीफा देकर विधानसभा की परंपरा का निर्वहन करें विजय सिन्हाः देव ज्योति
वीआईपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने शुक्रवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष की पद की गरिमा को ध्यान में रखते हुए वर्तमान अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को अपने पद से इस्तीफा देकर पद की गरिमा को बरकरार रखना चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static