विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- कोरोना से मृत लोगों के आश्रितों को सरकार दे रही 4.5 लाख रुपए

3/8/2022 5:36:37 PM

पटनाः बिहार सरकार ने आज कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से संक्रमित होने के कारण राज्य में इससे अपनों को खोने वालों के निकटतम आश्रितों के लिए राज्य सरकार की ओर से चार लाख रुपए के अलावा 50 हजार रुपए और राशि का भुगतान किया जा रहा है।


विधान परिषद में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने मंगलवार को जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नीरज कुमार के एक तारांकित सवाल के जवाब में कहा कि करोना से संक्रमित होने के कारण राज्य में मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को घोषणा के अनुरूप चार लाख रुपए के अलावा 25 सितंबर 2021 से राज्य आपदा राहत कोष से 50 हजार रुपए मृत व्यक्तियों के निकटतम आश्रितों को भुगतान किया जा रहा है। राज्य के बाहर हुई मृत्यु के मामले में स्थानिक आयुक्त बिहार भवन नई दिल्ली के द्वारा मृतक की जिस राज्य में मृत्यु हुई हो उस राज्य सरकार से समन्वय स्थापित करके 50 हजार रुपए के अनुग्रह अनुदान की राशि के भुगतान करने के लिए अनुरोध किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य के विभिन्न जिलों से प्राप्त सूचना के अनुसार, अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमण से हुई 12858 मौत के मामले में अनुग्रह अनुदान के लिए कुल 11625 आवेदन प्राप्त हुए हैं। अब तक 11133 आश्रितों को चार लाख रुपए की दर से और 10909 आश्रितों को 50 हजार रुपए की दर से अनुमन्य राशि का भुगतान किया जा चुका है। सरकार इस दिशा में ठोस और कारगर पहल करने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static