नीतीश सरकार की बडी़ घोषणा- सरकारी कर्मियों को विपश्यना योग के लिए मिलेगी 15 दिन की छुट्टी

10/22/2021 11:52:39 AM

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के बुद्ध स्मृति पार्क स्थित विपश्यना केंद्र में योग करने के लिए सरकारी कर्मियों को 15 दिन की छुट्टी दिए जाने का ऐलान किया है। 

बुद्ध स्मृति पार्क में कराया गया विपश्यना केंद्र का निर्माण 
नीतीश कुमार ने गुरुवार को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी वर्ष समारोह में अपने संबोधन में कहा कि बुद्ध स्मृति पार्क में विपश्यना केंद्र का निर्माण कराया गया है। यह केंद्र का 03 जुलाई 2018 से नियमित संचालन हो रहा है। यहां होने वाले विपश्यना योग में करीब 1200 लोग भाग ले चुके हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सभी सरकारी कर्मचारी वहां जाकर योग का अनुभव प्राप्त कर लें। जो भी सरकारी कर्मी वहां जाएंगे उन्हें 15 दिन की छुट्टी दी जाएगी। 

राष्ट्रपति के सुझाव का करेंगे पालनः CM नीतीश 
मुख्यमंत्री ने बताया कि विपश्यना केंद्र में लोगों के रहने एवं भोजना इंतजाम करवाया गया है। साथ ही अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई है। उन्होंने कहा कि यदि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी का इस संबंध में कोई सुझाव आएगा तो वह अवश्य उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमलोगों ने 22 मार्च 2009 से बिहार दिवस के रूप में कार्यक्रम मनाना शुरू किया है। वर्ष 2012 में राज्य के 100 साल पूरा होने पर शानदार कार्यक्रम हुआ था। उस समय बिहार विधान परिषद के सभापति रहे स्व. ताराकांत झा ने बहुत मेहनत की थी, जिसे याद रखना चाहिए। हम लोग इस तरह के कार्यक्रमों को करते रहेंगे। अगली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस तरह के कार्यक्रम में बुलाने की योजना है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static