शाहनवाज बोले- सबसे पसंदीदा निवेश स्थल के रूप में उभर रहा बिहार, CM नीतीश हैं इसके ब्रांड एम्बेसडर

5/5/2022 6:06:17 PM

नई दिल्ली/पटनाः भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने गुरुवार को कहा कि बिहार देश के उद्योगपतियों के बीच सबसे पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है और इसके ब्रांड एम्बेसडर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। शाहनवाज हुसैन ने 12 मई को नई दिल्ली में बिहार के अंतरराष्ट्रीय निवेश सम्मेलन के आयोजन की घोषणा करते हुए यह कहा। उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान यूनिलीवर, आईटीसी, अडाणी समूह और दुबई का लुलू समूह भी इस निवेशक सम्मेलन में हिस्सा लेगा।

शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘‘बिहार में निवेश की अपार संभावनाएं हैं और यह निवेशकों के लिए विशेषकर कपड़ा, खाद्य प्रसंस्करण और चमड़े के क्षेत्र में सबसे पसंदीदा निवेश स्थल के रूप में उभर रहा है क्योंकि राज्य दक्षेस (दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संघ) गलियारे के दायरे में आता है।'' बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद(यू) प्रमुख नीतीश कुमार की प्रशंसा करते हुए हुसैन ने कहा कि अवसंरचना विकास के मामले में उन्होंने राज्य के लिए बहुत काम किया है। यहां बिहार भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘नीतीश कुमार ने बिहार के विकास के लिए रनवे तैयार कर दिया है और अब उनके नेतृत्व में राज्य विकास के नए दौर के लिए उड़ान भरेगा।''

राज्य के ब्रांड एम्बेसडर के बारे में एक सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री ने कहा, ‘‘नीतीश कुमार जी बिहार के ब्रांड एम्बेसडर हैं और उनके नेतृत्व में राज्य देश में उद्योगपतियों के पसंदीदा स्थल के रूप में उभर रहा है।'' हुसैन ने कहा कि बिहार देश में एथनॉल का केंद्र बनता जा रहा है और राज्य के विभिन्न हिस्सों में 17 एथनॉल उत्पादन इकाइयों की स्थापना की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

Recommended News

static