मुजफ्फरपुरः PNB के कैशियर ने ग्राहकों का बनाया डुप्लीकेट सिम, 3 करोड़ के फर्जीवाड़े को दिया अंजाम

8/13/2021 12:54:56 PM

मुजफ्फरपुरः बिहार में साइबर क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में अब मुजफ्फरपुर में पीएमबी के कैशियर ने बैंक अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर का डुप्लीकेट सिम बनाकर ग्राहकों के 3 करोड़ रुपए निकाल लिए। इतना ही नहीं घटना को अंजाम देने के लिए ग्राहकों का मोबाइल नंबर तक पोर्ट करवा लिया जाता था। वहीं इस मामले में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, मामला मुजफ्फरपुर जिले के पंजाब नेशनल बैंक जवाहरलाल रोड शाखा से जुड़ा है, जहां पर एक ग्राहक रामदेव राय के खाते से जून महीने में 22 लाख रुपए निकाले गए। इसके बाद रामदेव राय ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई थी। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। इस गिरोह ने कई लोगों के खाते से 3 करोड़ से ज्यादा की रकम निकाल ली है।

दरअसल, कैशियर ने बैंक के खाताधारकों का डिटेल गिरोह के अन्य अपराधियों तक पहुंचाया। इसके बाद मोबाइल नंबर का डुप्लीकेट सिम कार्ड बनाया। मोबाइल नंबर के आधार पर फर्जी आधार कार्ड तैयार कर ग्राहक के वास्तविक मोबाइल नंबर को दूसरे फर्जी नंबर पर पोर्ट करवा लिया गया। इस तरह से ग्राहकों के खाते की सारी डिटेल नए नंबर पर आ जाती थी। इस तरह ग्राहक अनजान रह जाते थे और उनके खाते से सारी राशि निकाल ली जाती थी।

बता दें कि इस मामले में सबसे अहम बात यह है कि इस गिरोह में पंजाब नेशनल बैंक के साइंस कॉलेज शाखा में काम करने वाला कैशियर नितेश भी शामिल है। पुलिस ने कैशियर और अन्य 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static