15 दिन के पैरोल पर बाहर आए बाहुबली नेता आनंद मोहन, बेटी की शादी में होगें शामिल

2/6/2023 10:47:12 AM

सहरसाः बिहार के गोपालगंज के तात्कालीन डीएम जी कृष्णनैय्या हत्याकांड में सजायाफ्ता पूर्व सांसद आंनद मोहन एक बार फिर से 15 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से बाहर आए हैं। बेटी सुरभि आनंद की शादी के लिए उन्हें 15 दिनों की पैरोल मिली हैं। वही जेल से निकलने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में उनके समर्थक जेल के बाहर पहुंचे थे। 

15 फरवरी को है बेटी की शादी
दरअसल, आंनद मोहन बिहार के सहरसा मंडल कारा में वर्षों से सजा काट रहें हैं। अब वह अपनी पुत्री सुरभी आंनद की शादी समारोह में शामिल होने के लिए पैरोल पर जेल से बाहर निकले हैं। सुरभि आनंद की शादी 15 फरवरी को है। शुक्रवार को वह सहरसा जेल से बाहर आए हैं। जेल से निकलने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। बता दें कि उम्मीद थी कि 26 जनवरी को आंनद मोहन परिहार मिल जाएगा लेकिन, ऐसा नहीं हुआ। 

जानें क्या है पूरा मामला
5 दिसम्बर 1994 को गोपालगंज के तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया, अधिकारियों की एक बैठक में शामिल होकर वापस लौट रहे थे। इसके एक दिन पहले आनंद मोहन की पार्टी के ही नामी गैंगस्टर छोटन शुक्ला की हत्या कर दी गई हुई थी। बताया जाता है कि हजारों की संख्या में लोग शव के साथ हाइवे पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान तत्कालीन डीएम जी. कृष्णैया की लाल वहां से आ रहे थे। वहां पर मौजूद भीड़ ने उनकी कार पर पथराव करना शुरू कर दिया था। इसके बाद लोगों ने डीएम कृष्णैया को खींचकर कार से बाहर ले आए और खाबरा गांव के पास पीट-पीटकर उनकी हत्या कर दी थी।

वहीं इस घटना के बाद उस समय सियासी गलियारों के साथ प्रशासनिक हलके में हड़कंप मच गया था। डीएम हत्या के मामले में निचली अदालत ने पूर्व सांसद आनंद मोहन के अलावा पूर्व मंत्री अखलाक अहमद को 2007 में फांसी की सजा सुनाई थी। आनंद मोहन के जेल से बाहर आने को लेकर उनके समर्थकों के बीच काफी उत्साह हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static