बिहार के चोरों का एक और नया कारनामा... पुल और टावर के बाद अब 2 KM तक रेलवे पटरी उखाड़ ले गए शातिर

2/6/2023 1:55:46 PM

समस्तीपुरः बिहार के चोर इतने शातिर हैं कि कभी लोहे का पुल चुरा लेते हैं तो कभी रेल इंजन....इस बार तो चोर दो किलोमीटर तक रेलवे पटरी ही उखाड़ ले गए। ताजा मामला समस्तीपुर जिले से सामने आया है, जहां पर रेलवे ट्रैक स्क्रैप (Railway Track Scrap) बेचे जाने की जानकारी मिल रही है। वहीं मामले के खुलासे के बाद आरपीएफ (RPF) के 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

PunjabKesari

24 जनवरी को मामला आया था सामने
जानकारी के मुताबिक, मधुबनी के लोहट चीनी मिल से लेकर पंडौल स्टेशन गई हुई रेलवे लाइन के स्क्रैप को गलत तरीके से बेच दिया गया। इस मामले को लेकर मंडल सुरक्षा आयुक्त ने कहा कि रेलवे लाइन का स्क्रैप गलत तरीके से गायब करने का मामला 24 जनवरी को सामने आया था। इसके बाद से अधिकारी जांच में जुट गए थे। दरअसल, समस्तीपुर रेल मंडल के पंडोल स्टेशन से लोहट चीनी मिल के लिए रेलवे लाइन बिछाई गई थी, लेकिन कई सालों से चीनी मिल बंद होने के कारण इस लाइन को बंद कर दिया गया है। वहीं अब रेलवे ट्रैक चोरी किए जाने की भी सूचना मिल रही है। अधिकारियों की मिली भगत से चोरी की घटना की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में विजिलेंस टीम मामले की जांच कर रही है। इस चोरी के बाद रेल विभाग में हड़कंप मच गया हैं।

2 अधिकारियों को किया गया निलंबित
बता दें कि इस मामले में रेल मंडल ने आरपीएफ के 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। इसमें रेल मंडल के झंझारपुर आरपीएफ आउटपोस्ट प्रभारी श्रीनिवास और मधुबनी के जमादार मुकेश कुमार सिंह शामिल हैं। बताया जाता है कि निलंबित झंझारपुर आरपीएफ श्रीनिवास पूर्व से ही दागी रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static