Anand Mohan: रिहाई के बाद पहली बार आनंद मोहन ने CM नीतीश से की मुलाकात, आधे घंटे तक हुई बातचीत

5/24/2023 5:59:50 PM

पटनाः जेल से रिहा होने के बाद पहली बार पूर्व सांसद और बाहुबली नेता आनंद मोहन सिंह (Anand Mohan) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से एक अणे मार्ग पर जाकर मुलाकात की। वहीं इस मुलाकात के बाद आनंद मोहन ने कहा कि यह केवल शिष्टाचार मुलाकात थी।

दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे तक हुई बातचीत
दरअसल, आज य़ानी बुधवार सुबह 11 बजे आनंद मोहन अपने परिवार के साथ सीएम नीतीश से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचे थे। जहां दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे तक बातचीत हुई। इस मुलाकात के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। यह बातचीत किन मुद्दों को लेकर हुई है, फिलहाल इस बात की जानकारी साझा नहीं की गई है। भले ही इस मुलाकात को शिष्टाचार बताया जा रहा हो। लेकिन माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच लोकसभा चुनाव की राजनीतिक परिस्थिति पर चर्चा हुई होगी। इससे पहले मंगलवार को आनंद मोहन ने लालू प्रसाद यादव से भी मुलाकात की थी। बता दें कि हाल में बिहार सरकार ने जेल नियमावली में बदलाव किया था, जिससे मोहन समेत 27 अभियुक्तों की समयपूर्व रिहाई का मार्ग प्रशस्त हुआ।

आनंद मोहन की रिहाई के बाद भी बिहार की सियासत गर्म
वहीं अक्टूबर 2007 में एक स्थानीय अदालत ने मोहन को मौत की सजा सुनाई थी, लेकिन दिसंबर 2008 में पटना उच्च न्यायालय ने मृत्युदंड को उम्रकैद में बदल दिया था। मोहन ने निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी। नीतीश कुमार नीत बिहार सरकार ने 10 अप्रैल 2023 को बिहार जेल नियमावली, 2012 में संशोधन किया था और उस उपबंध को हटा दिया था, जिसमें कहा गया था कि ‘ड्यूटी पर कार्यरत लोक सेवक की हत्या' के दोषी को उसकी जेल की सजा में माफी/छूट नहीं दी जा सकती। आनंद मोहन की रिहाई के बाद भी बिहार की सियासत गर्म है। आनंद मोहन की रिहाई के बहाने बीजेपी लगातार नीतीश कुमार पर निशाना साध रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Recommended News

Related News

static