दरभंगा कोर्ट के मुकदमों के सभी निर्णय अब वेबसाइट पर अपलोड, घर बैठे कर सकते हैं डाउनलोड

2/21/2022 5:11:54 PM

दरभंगाः पटना उच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में दरभंगा व्यवहार न्यायालय में वर्ष 2014 के बाद के मुकदमे में हुए सभी निर्णय एवं अंतिम आदेशों को दरभंगा व्यवहार न्यायालय के आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश रुद्र प्रकाश मिश्र ने सोमवार को बताया कि व्यवहार न्यायालय के सभी निर्णय एवं अंतिम आदेशों के अपलोड होने के बाद अब पक्षकार एवं आम जनता इन निर्णय एवं आदेशों को अपने घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं एवं संबंधित न्यायालय द्वारा पारित आदेश की जानकारी ले सकते है। अब तक तैतालिस हजार चार सौ छियासठ अभिलेखों को अपलोड किया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश मिश्र ने बताया कि पटना उच्च न्यायालय के आदेश को गंभीरता से लेते हुए निर्णयों को डिजिटलीकरण करने का कार्य किया गया। इस कार्य के लिए कर्मियों की एक विशेष कमेटी का गठन किया एवं इस कार्य को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू करवाया गया।

मिश्र ने बताया कि प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में एक दल का गठन किया गया है जिसमे न्यायिक दंडाधिकारी गौतम कुमार, घृजेंद्र पतंजलि एवं नोडल पदाधिकारी संजीव कुमार सिंह सदस्य के रूप में थे। उन्होंने व्यवहार न्यायालय के सभी कर्मियों का आभार व्यक्त करते हुए इसे दरभंगा न्याय मंडल के डिजिटलीकरण के लिए मील का पत्थर बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static