T-20 World Cup: भारत की जीत के बाद पटना में भी क्रिकेट प्रेमियों ने मनाया जश्न, जमकर की आतिशबाजी

6/30/2024 2:06:07 PM

पटनाः T20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। लोग जमकर खुशियां मना रहे हैं। वहीं, भारत के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने पर पटना में भी लोगों ने जश्न मनाया।

PunjabKesari

विश्व कप जीत का जश्न पटना में भी
राजधानी के दीघा स्थित जेपी गंगा पथ पर लोगों ने पटाखे जलाकर जमकर जश्न मनाया। इस दौरान लोगों ने भारत ज़िंदाबाद के जमकर नारे भी लगाए। एक युवक ने बताया कि 13 साल बाद भारत का वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा हुआ है। बता दें कि टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत दूसरी बार चैंपियन बना। इससे पहले 2007 में पाकिस्तान को हराकर भारत ने खिताब जीता था। भारत ने रोहित की कप्तानी में अब जाकर दूसरी बार खिताब जीता।

PunjabKesari

रोहित शर्मा ने पिच को नमन किया
इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या समेत सभी खिलाड़ी इमोशनल नजर आए। कई खिलाड़ियों के मैदान पर ही आंसू झलक पड़े। विश्व विजेता बनने के बाद रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच को नमन किया और पिच की मिट्टी खाई। गौरतलब हो कि भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों का लक्ष्य दिया था, वहीं आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने 16 रनों का बचाव कर टीम को जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static