CM नीतीश ने टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई, कहा- आज पूरा देश गौरवान्वित है

6/30/2024 10:03:36 AM

पटनाः T20 वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत के बाद देशभर में जश्न का माहौल है। देश के हर हिस्से में लोग जश्न मन रहा है। वहीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू , प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने भारतीय टीम को टी20 विश्व कप जीतने पर बधाई दी है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। 

"आज पूरा देश गौरवान्वित है"
नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" पर लिखा, "भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर हार्दिक बधाई। इस जीत पर आज पूरा देश गौरवान्वित है। सभी खिलाड़ियों को अनंत शुभकामनाएं। उधर, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि क्रिकेटरों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया है। उन्होंने एक्स पर लिखा ,‘‘ चैम्पियंस । हमारी टीम ने शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप जीता। हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है ।'' उन्होंने कहा ,‘‘ 140 करोड़ से अधिक भारतीय क्रिकेटरों के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं । उन्होंने मैदान पर कप जीता और गांवों, सड़कों पर करोड़ों भारतीयों के दिल।'' 

दूसरी बार चैंपियन बना भारत
बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। भारत दूसरी बार चैंपियन बना। इससे पहले 2007 में पाकिस्तान को हराकर भारत ने खिताब जीता था। भारत ने रोहित की कप्तानी में अब जाकर दूसरी बार खिताब जीता। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रनों का लक्ष्य दिया था, वहीं आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या ने 16 रनों का बचाव कर टीम को जीत दिलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Related News

static