आदित्य ठाकरे ने तेजस्वी-नीतीश से की मुलाकात तो CM ने की कल्याण विभाग की समीक्षा, पढ़ें बिहार की Top 10 News

11/24/2022 10:24:16 AM

पटना: बिहार की राजनीति में बुधवार को शिवसेना के युवा नेता प्रमुख आदित्य ठाकरे के आगमन को लेकर सरगर्मी दिखी। आदित्य ठाकरे के साथ राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, शिव सेना नेता अनिल देसाई भी मौजूद थे। मुम्बई से चार्टर फ्लाइट से आदित्य ठाकरे दोपहर 2:50 बजे पहुंचे। वहीं दूसरी ओर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की। बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी। इसी तरह दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

तेजस्वी से मुलाकात के बाद आदित्य ठाकरे ने की CM नीतीश से मुलाकात, बढ़ीं राजनीतिक सरगर्मी
बिहार की राजनीति में बुधवार को शिवसेना के युवा नेता प्रमुख आदित्य ठाकरे के आगमन को लेकर सरगर्मी दिखी। आदित्य ठाकरे के साथ राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, शिव सेना नेता अनिल देसाई भी मौजूद थे। मुम्बई से चार्टर फ्लाइट से आदित्य ठाकरे दोपहर 2:50 बजे पहुंचे।

CM नीतीश ने की पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा, योजनाओं के संबंध में ली जानकारी
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की। बैठक में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न छात्रवृत्ति योजनाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी दी।

छेड़खानी के दोषी को 3 साल का कठोर कारावास की सजा, 5 हजार रुपए जुर्माना
स्थानीय अदालत ने छेड़खानी के एक मामले में दोषी को मंगलवार को 3 साल कठोर कारावास एवं 5 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। पॉक्सो अदालत की विशेष न्यायाधीश रश्मि ने छेड़खानी के एक मामले में दोषी मिथुन कुमार को 3 साल कठोर कारावास एवं पांच हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई। इस मामले में पीड़िता ने जहानाबाद महिला थाने में मिथुन कुमार को नामजद प्राथमिकी दर्ज करवाई थी।

पेट्रोल के खाली टैंकर में वेल्डिंग के दौरान हुआ विस्फोट, 3 लोगों की दर्दनाक मौत
बिहार में वैशाली जिले के गोढिया पुल के समीप बुधवार को पेट्रोल के एक खाली टैंकर में वेल्डिंग के दौरान अचानक हुए विस्फोट की चपेट में आकर 3 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

IFFI-2022: बिहार के मंत्री बोले- राज्य की नई नीति में फिल्म निर्माताओं को दिया जाएगा प्रोत्साहन
बिहार के कला और संस्कृति मंत्री जितेंद्र कुमार राय ने गोवा में आयोजित भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई- 2022) में मंगलवार को अपने संबोधन के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार एक नई ‘‘फिल्म नीति'' लेकर आ रही है, जो देशभर के फिल्म निर्माताओं को प्रोत्साहन और अनुदान की पेशकश करेगी।

BJP ने नौकरियों को लेकर बिहार विधानसभा का सत्र बाधित करने की धमकी दी, JDU ने किया पलटवार
बिहार में महागठबंधन सरकार पर शिक्षकों के एक लाख से अधिक स्वीकृत पदों को भरने के पूर्ववर्ती राजग सरकार के वादे से पीछे हटने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने इस मुद्दे पर विधानसभा सत्र को बाधित करने की धमकी दी।

सुशील मोदी ने RJD को दिलाई याद, कहा- 10 लाख लोगों को नौकरी देने के वादे का क्या हुआ
भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) को दस लाख लोगों को नौकरी देन के उसके वादे की याद दिलाई। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री मोदी ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक साल में 10 लाख सरकारी नौकरी के वादे के अनुरूप रोजगार मेला लगाकर नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं लेकिन राजद ने तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही 10 लाख सरकारी नौकरी का वादा किया

अपने लोकगीतों को विश्व पटल पर ले जाने की तैयारी कर रहा है बिहार
बिहार सरकार प्रदेश के लोकगीतों यथा झिझिया, हुरका, मगही झूमर और कजरी के साथ-साथ मिथिला के समा-चकवा उत्सव का जादू फिर से बिखेरने के लिए भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) के साथ मिलकर इन्हें विश्व पटल पर ले जाने की तैयारी कर रही है।

CM नीतीश का अधिकारियों को निर्देश- विभाग से ही करवाएं ग्रामीण पथों का बेहतर रखरखाव
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को ग्रामीण पथों का रख-रखाव विभाग से ही करवाने का निर्देश देया। साथ ही कहा कि इस कार्य के लिए जितने अभियंताओं और कर्मियों की जरूरत है उनकी बहाली करें।

बिहार पहुंचे शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, राबड़ी आवास में तेजस्वी यादव से की मुलाकात
शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता आदित्य ठाकरे और पार्टी सांसद प्रियंका चतुर्वेदी बिहार पहुंचे। आदित्य ठाकरे ने पटना में राबड़ी देवी के आवास पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की। बैठक में अनिल देसाई भी मौजूद रहें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Khushi

Related News

Recommended News

static