Bihar News: बक्सर में पुलिस कस्टडी में युवक की मौत, थानाध्यक्ष समेत 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Sunday, Oct 27, 2024-05:55 PM (IST)

बक्सर: बिहार के बक्सर जिले के सिमरी थाने में हिरासत में बंद शराबी धनहा गांव निवासी युवक राजेश कुमार खरवार ने शनिवार की शाम थाना के हाजत में अपने बेल्ट से फंदा बनाकर आत्महत्या करने की कोशिश की, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर सदर अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष ने हालांकि, इस बात को छिपाने की कोशिश की।

तीनों को तत्काल प्रभाव से किया गया निलंबित
वहीं, घटना पर संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक शुभम आर्य ने मामले की जांच की और यह पाया कि सिमरी थानाध्यक्ष प्रफुल्ल कुमार, ओडी प्रभारी सीताराम चौधरी और चौकीदार हरिकिशुन यादव की लापरवाही के कारण युवक की जान गई। ऐसे में तीनों को रविवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। थाने में लगे सीसीटीवी कैमरे में इस घटना का पूरा विवरण कैद हुआ, जिससे पुष्टि हुई कि राजेश ने हाजत में अपने बेल्ट का उपयोग कर फंदा बनाया था। पुलिस ने फुटेज को जांच का हिस्सा बनाया और इसके आधार पर आवश्यक कदम उठाए।

राजेश के पिता नंद बिहारी खरवार ने ही अपने पुत्र के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी थी। उन्होंने बताया कि राजेश शराब के नशे में घर पर हंगामा करता था और पहले भी कई बार जेल जा चुका था। पिता की शिकायत के बाद ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हाजत में बंद किया था। राजेश की मौत के बाद मामले को शांत रखने के लिए अनुमंडल के चार थानों की पुलिस, सिपाही और एसडीएम को मौके पर तैनात किया गया है। पुलिस प्रशासन ने घटना की गंभीरता को देखते हुए कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है, जिससे परिवार को न्याय मिल सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static