Kaimur News: सर्पदंश के बाद झाड़-फूंक के चक्कर में गई 5 वर्षीय बच्ची की जान, परिजनों में पसरा मातम

Sunday, Jul 14, 2024-06:33 PM (IST)

कैमूर: इक्कीसवीं सदी में इंसान ने भले विकास के तमाम पैमाने गढ़ लिए, इसके बाद भी समाज में अंधविश्वास की जड़ें काफी गहरी हैं। इसका जीता जागता उदाहरण बिहार के कैमूर जिले में देखने को मिला है, जहां सो रही एक पांच वर्षीय बच्ची को सर्प ने काट लिया। जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो वह अस्पताल जाने की बजाए झाड़ फूंक कराने चले गए, जहां बच्ची की जान चली गई।

जानकारी के मुताबिक, घटना जिले के कैमूर जिले के परसथुआ गांव की है। मृतक बच्ची की पहचान परसथुआ गांव निवासी मुर्ताज की पांच वर्षीय पुत्री शादिया खातून के रूप में हुई है। घटना के संबंध में मृतक बच्ची के परिजन ने बताया कि खाना खाने के बाद बच्ची अपने सोने चली गई थी। करीब 4 बजे भोर में बच्ची को किसी जहरीले जानवर ने काट लिया। इस घटना का अनुभव हम लोगों को तब हुआ जब बच्ची के स्नान करने के दौरान उसके मुंह से झाग आ रहा था। इसके बाद हम लोग आनन फानन में बच्ची को गाजीपुर जिले के अमवा के सती धाम लेकर चले गए, जहां बच्ची की मौत हो गई।

परिजनों ने बताया कि जब हम लोगों का दिल नहीं माना तो बच्ची को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया में लेकर आए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं, इस घटना के बाद मृत बच्ची के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Swati Sharma

Related News

static