बिहार की अनदेखी से भरे और देश के लिए हानिकारक रहे मोदी सरकार के 7 सालः प्रेमचंद्र मिश्रा

5/31/2021 11:19:05 AM

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने केंद्र की मोदी सरकार के 7 साल के कार्यकाल को बिहार की अनदेखी से भरा और देश के लिए हानिकारक बताया है। उन्होंनेे नरेंद्र मोदी सरकार के सात साल पूरा होने पर रविवार को कहा कि यह कार्यकाल चौपट अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी, मंहगाई, महामारी की मार, राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़, किसानों की उपेक्षा, गरीब मध्यम वर्ग पर मार तथा बिहार की अनदेखी से भरा रहा है जो देश के लिए हानिकारक है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार के अब तक के कार्यकाल में देश की अर्थव्यवस्था वस्तुत: गर्त व्यवस्था में तब्दील हो गया है और हालात आज यह है कि प्रतिव्यक्ति आय के मामले में बांग्लादेश से भी हम पीछे हो गए हैं। उन्होंने कहा कि वित्तीय कुप्रबंधन ने देश को न सिर्फ कर्ज के अंधे कुएं में डाल दिया है बल्कि स्टेट बैंक के शोध से पता चला कि देश में बैंक क्रेडिट ग्रोथ पिछले 60 सालों के सबसे निचले पायदान पर आ चुका है।

मिश्रा ने कहा कि पिछले पांच दशक में अभी सर्वाधिक बेरोजगारी दर 11.3 प्रतिशत है। देश का और खासकर कोरोनाकाल में सीएमआईई के ताजे आंकड़े बताते हैं कि लगभग 12.20 करोड़ लोगों ने अपना रोटी-रोजगार को खोया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में न सिर्फ पेट्रोल डीजल, रसोई गैस की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि हुई बल्कि खाद्य पदार्थों, खादय तेलों की आसमान छूती कीमतों ने मध्यमवर्ग, निम्न मध्यम वर्ग, गरीबों पर प्रहार किया है। इसने गृहणियों के बजट को भी बिगाड़ दिया है। पिछले एक साल के अंदर खाद्य तेलों की कीमतों में 60 से 70 प्रतिशत की वृद्धि ने हर घर के बजट को प्रभावित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static