बक्सर में 5 शातिर बदमाश गिरफ्तार, जालसाजी कर बैंक खातों से निकलवाते थे रुपए

12/21/2020 1:29:05 PM

बक्सरः बिहार की बक्सर जिला पुलिस ने एटीएम कार्ड के जरिए जालसाजी कर लोगों के बैंक खातों से रुपए उड़ाने वाले गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक नीरज सिंह ने रविवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि सूचना मिली कि शहर के अंबेदकर चौक के पास स्थित एसबीआई के एटीएम के पास एक स्कार्पियो खड़ी है, जिसमें कुछ युवक हैं, जिनकी हरकत संदिग्ध लग रही है। ये युवक बार-बार एटीएम में घुस रहे थे और निकल रहे थे। सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो एटीएम के अंदर से दो युवक और स्कार्पियो के अंदर से तीन युवक बाहर निकल भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस के जवानों ने खदेड़कर पांचों को पकड़ लिया।

नीरज सिंह ने बताया कि पुलिस टीम ने जब पकड़े गए युवकों और स्कार्पियो की तलाशी की तो 27 एटीएम कार्ड, एक रेड इलेक्ट्रानिक डिवाइस, छह मोबाइल, एक लैपटाप और भारी मात्रा में शराब बरामद की गई। गिरफ्तार लोगों की पहचान रजनीश कुमार, अविनाश कुमार, राहुल कुमार सिंह, आलोक रंजन और राहुल कुमार के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि रजनीश, आलोक रंजन और राहुल कुमार गया जिले के फतेहपुर थाने के बड़गांव के रहने वाले हैं, वहीं अविनाश कुमार नवादा जिले के पकड़ीबरावां थाने के असमां गांव का निवासी है और राहुल कुमार सिंह नवादा के ही हिसुआ थाने के पचरा गांव का रहने वाला है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी एटीएम बदलकर लोगों के खाते से रुपए निकाल लेते थे। इन सबों का एक संगठित गिरोह है, जिसका सरगना फरार है। इन सबों के पास हैकिंग मशीन है, जिसके सहारे ये कार्ड बदलने के बाद किसी का एटीएम हैक कर लेते हैं। पकड़े गए सभी युवक इस मामले में जेल भी जा चुके हैं। इस गिरोह के सरगना की तलाश की जा रही है। बहुत जल्द वह भी पकड़ में आ जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramanjot

Recommended News

static